विज्ञापन
Home » Auto » LaunchesMaruti Alto 800 new Model launched with updated safety features

लॉन्च / ऑल्टो 800 का नया मॉडल लॉन्च, पहले से हुई ज्यादा सेफ और स्टाइलिश

नई ऑल्टो 800 तीन नए वैरियंट में उपलब्ध रहेगी।

Maruti Alto 800 new Model launched with updated safety features
  • यह कार अब बीएस-6 इमीशन नॉर्म्स के साथ पेट्रोल इंजन ऑप्शन में उपलब्ध रहेगी।
  • करीब 58 फीसदी ऑल्टो कस्टमर ने इसका अपनी पहली कार के तौर पर चुनाव किया। 

 

नई दिल्ली. मारुति सुजुकी इंडिया (MSI) ने मंगलवार को एंट्री लेवल हैचबैक ऑल्टो 800 के नए मॉडल की लॉन्चिंग हुई। नई ऑल्टो 800 तीन नए वैरियंट में उपलब्ध रहेगी, जिसकी कीमत 2.93 लाख, 3.5 लाख और 3.75 लाख रुपए है। ऑल्टो 800 देश की पहली बीएस-6 वाली एंट्री सेगमेंट कार है जो कि पावरफुल इंजन और हाई फ्यूल इफिशिएंसी 22.05 किमी प्रति लीटर के साथ आती है। 


कार में किए गए ये अपडेट 

यह कार अब बीएस-6 इमीशन नॉर्म्स के साथ पेट्रोल इंजन ऑप्शन में उपलब्ध रहेगी। साथ ही अतिरिक्त सेफ्टी फीचर्स और नई डिजाइन मिलेगी। इसके चलते कंपनी ने कार के दाम में करीब 30 हजार रुपए की बढ़ोत्तरी की है।मारुति सुजुकी के एक्जीक्यूटिव डॉयरेक्टर (मार्केटिंग एडं सेल्स) आरसी कल्सी ने कहा कि यह कंपनी का बेस्ट सेलिंग कार मॉडल है, जो पिछले 15 सालों से लगातार टॉप पर है। साल 2000 में लान्च हुई इस कार की अब तक 3.7 मिलियन बिक्री हो चुकी है। करीब 58 फीसदी ऑल्टो कस्टमर ने इसका अपनी पहली कार के तौर पर चुनाव किया। 

 

मिलेंगे ये नए सेफ्टी फीचर्स 

कार का नया मॉडल एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) और इलेक्ट्रानिक ब्रेक फोर्स डिस्ट्रीब्यूशन सिस्टम (EBD) के साथ आता है। साथ ही अन्य सेफ्टी स्टैंडर्ड फीचर्स दिए गए हैं। इसमें रिवर्स पार्किंग सेंसर, ड्राइवर एयरबैग, स्पीड अलर्ट सिस्टम और ड्राइवर और को-ड्राइवर के लिए सीट बेल्ट रिमाइंडर जैसे फीचर्स दिए गए हैं। कंपनी ने इसके अलावा क्रैश और पेडेस्ट्रियन सेफ्टी रेग्युलेशन का ख्याल रखा है।  

 

बलेनो को किया गया अपडेट 

बता दें कि कंपनी ने इस माह के शुरुआत में Alto K10 में सेफ्टी फीचर्स के अपडेट दिए थे। इसके चलते ऑल्टो के10 कीमत 23 हजार रुपए तक बढ़ गई थी। वहीं सोमवार को कंपनी ने प्रीमियम हैचबैक बलेनो को बीएस-6 पेट्रोल इंजन ऑप्शन के साथ लॉन्च किया। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन