विज्ञापन
Home » Auto » LaunchesIndia's first Smart Connected SUV debut today, booking starts

भारत की पहली स्मार्ट कनेक्टेड SUV का डेब्यू आज, बुकिंग शुरू

भारत में मारुति की विटारा ब्रेजा, टाटा मोटर्स की नेक्सॉन, महिन्द्रा XUV300, होंडा WR-V और फोर्ड इकोस्पोर्ट से होगा मुकाबला।

1 of

नई दिल्ली. Hyundai Venue का आज मुंबई से गोवा क्रूज में डेब्यू होगा।  इसकी ऑफिशियल लॉन्चिंग 21 मई 2019 को होगी। यह देश की सब-4 मीटर कनेक्टेड फीचर्स वाली कॉम्पैक्ट एसयूवी होगी, जिसकी कीमत 8 से 11 लाख रुपए के बीच हो सकती है।  Hyundai Venue का भारत में मुकाबला मारुति की विटारा ब्रेजा, टाटा मोटर्स की नेक्सॉन, महिन्द्रा XUV300, होंडा WR-V और फोर्ड इकोस्पोर्ट से होगा।

 

बिना चाबी स्टार्ट और स्टॉप होगी कार 

इस SUV के आ जाने से आपके कार खरीदने और ड्राइव करने का तरीका पूरी तरह बदलने वाला है। इसकी वजह है वेन्यू के एडवांस्ड और आर्टिफीशियल इंटेलीजेंस से लैस फीचर्स। इस कार के साथ कंपनी अपनी ग्लोबल टेक्नोलॉजी ‘ब्लूलिंक’ को भारत में पेश करेगी. इसके चलते यह नेटवर्क से जुड़ी कार होगी और भारत की पहली स्मार्ट कनेक्टेड SUV होगी. इसके स्मार्ट फीचर्स की बात करें तो यह SUV बिना चाबी के स्टार्ट/स्टॉप हो जाएगी, साथ ही केवल आपकी आवाज पर काम करने में सक्षम होगी

 

इंजन 

यह एक 5 सीटर एसयूवी होगी जिसमें मल्टीपल इंजन विकल्प दिए जाएंगे। कंपनी इसमें 1 लीटर 3-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन दे सकती है, जो 110bhp की पावर और 170Nm का टॉर्क जनरेट करेगा। वहीं, 1.4 लीटर 4 सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन 89bhp की पावर और 220Nm का टॉर्क जनरेट करेगा। इसके अलावा Hyundai 1.4 लीटर 4-सिलेंडर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल मोटर भी दे सकती है, जो 99bhp की पावर और 132Nm का टॉर्क जनरेट करेगा। इसके अलावा Venue सेगमेंट की पहली कार होगी जिसमें 7 स्पीड ट्विन क्लच ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल मोटर दी जा सकती है।

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन