Home » Auto » LaunchesUpcoming Cars & Bike Launch in June: जून में लांच होगा पहला स्मार्ट स्कूटर, वोल्वो की सस्ती SUV और हीरो की बाइक भी आएंगी साथ

जून में लांच होगा पहला स्मार्ट स्कूटर, साथ ही आएगी वोल्वो की सस्ती SUV और हीरो की बाइक

मई की तरह जून में भी नई कार, बाइक्‍स और स्‍कूटर लॉन्‍च होने वाले हैं।

1 of

नई दि‍ल्‍ली।  मई की तरह जून भी नई कार, बाइक्स और स्कूटर लांच के नाम रहने वाला है। इस महीने देश का पहला स्मार्ट स्कूटर एक स्टार्टअप कंपनी के द्वारा बाजार में उतारा जाएगा। इसी तरह  वोल्वो अपनी सबसे सस्ती और छोटी एसयूवी भी बाजार में उतारने जा रही है। इन दोनों के अलावा हीरोमोटोकॉर्प, मि‍त्‍सुबिशि, पोर्शे और बीएमडब्‍ल्‍यू भी अपने नए मॉडल्‍स को मार्केट में ला रही हैं।

 

लॉन्‍च होगा नया ई-स्‍कूटर

 

लंबे समय से Ather S340 को इंतजार कि‍या जा रहा है जोकि‍ भारतीय  बाजार का पहला स्‍मार्ट स्‍कूटर है। इस स्‍कूटर को 5 जून को लॉन्‍च कि‍या जाना है। इस इलेक्‍टि‍क स्‍कूटर में अपने आप के पहले कई हाई टेक फीचर्स होंगे। Ather ने ऐलान कि‍या है कि‍‍ स्‍कूटर के प्री-प्रोडक्‍शन की टेस्‍टि‍ंग शुरू हो चुकी है और इसका प्रोडक्‍शन जुलाई 2018 में शुरू कि‍या जाएगा।    

 

Ather S340 में IP67 वाटरप्रूफिंग रेटेड लि‍थि‍यम आयन बैटरी पैक है जि‍ससे एक बार चार्ज होने पर स्‍कूटर 80 कि‍मी तक चल सकता है। यह 72 कि‍मी प्रति‍ घंटे की टॉप स्‍पीड पर भी पहुंच सकता है।   

 

हीरो एक्‍स्‍ट्रीम 200आर

 

हीरो मोटोकॉर्प ने एक्‍स्‍ट्रीम 200आर के लि‍ए बुकिंग खोल दी है और इसे जून के बीच में लॉन्‍च कि‍या जा सकता है। हीरो की इस बाइक का मुकाबला टीवीएस अपाचे आरटीआर 200 4वी और बजाज पल्‍सर एनएस200 से होगा।

 

बीएमडब्‍ल्‍यू जी 310 आर

 

बीएमडब्‍ल्‍यू मोटोरेड अपनी पहली सब 500सीसी बाइक जी 310 आर और जी 310 जीएस को जून के अंत तक लॉन्‍च कर सकती है। कंपनी के कुछ डीलरशि‍प इसके लि‍ए बुकिंग लेने लगे हैं। माना जा रहा है कि‍ इसकी डि‍लि‍वरी अगस्‍त के मध्य से शुरू होगी।

 

वॉल्‍वो XC40

 

वॉल्‍वो कार इंडि‍या अपने सबसे सस्‍ती एसयूवी XC40 को लॉन्‍च करने वाली है। कंपनी ने इसके पहले 200 यूनि‍ट्स की बुकिंग भी खोल दी है। इस कार को 5 लाख रुपए की डाउन पेमेंट पर बुक किया जा सकता है। माना जा रहा है कि‍ भारत में इसे केवल आर-डिजाइन वेरि‍एंट और डीजल इंजन के साथ उतारा जाएगा। इसके 2.0 लीटर, चार सि‍लेंडर डीजल इंजन है जोकि‍ 190 एचपी पावर जेनरेट करता है।   

 

मि‍त्‍सुबिशी‍ आउटलेंडर

 

मि‍त्‍सुबिशी‍ इंडि‍या अपने ऑफि‍शि‍यल वेबसाइट पर नई आउटलेंडर को शामि‍ल कर दि‍या है। आउटलेंडर को भारत में 2013 में बेचना बंद कर दिया गया था। लेकि‍न कंपनी ने इसके थर्ड जेनरेशन का फेसलि‍फ्ट पेश कि‍या है जि‍से भारत में भी लॉन्‍च कि‍या जाएगा। इस कार का मुकाबला ह्युंडई सेंटा फी, होंडा सीआर-वी और फॉक्‍सवैगन टि‍गुआन से होगा। वेबसाइट के मुताबि‍क, इसमें कई फीचर्स को शामि‍ल कि‍या गया।

 

Porsche Cayenne Turbo

 

कंपनी ने 2018 Cayenne Turbo के लि‍ए बुकिंग लेनी शुरू कर दी है। इस कार को भी जून में लॉन्‍च कि‍या जाना है। कंपनी इस कार का भारत में पल्‍ग इन हाइब्रि‍ड वर्जन को भी लेकर आएगी। हालांकि, इसे बाद में लॉन्‍च कि‍या जाएगा। इस कार में 4.0 वी8 पेट्रोल इंजन है जि‍ससे यह कार 4.1 सेकंड में 0 से 100 कि‍मी प्रति‍ घंटे की स्‍पीड पकड़ सकती है।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट