Home » Auto » LaunchesTVS XL100 Heavy Duty launched With new Features

TVS ने लॉन्‍च कि‍या XL100 अपडेटेड वर्जन, मि‍लेंगे इलेक्‍ट्रि‍क स्‍टार्टर और USB चार्जर जैसे कई नए फीचर्स, कीमत 36,109 रुपए

बीते एक साल में XL100 को दूसरी बार अपडेट कि‍या गया है।

TVS XL100 Heavy Duty launched With new Features

नई दि‍ल्‍ली।  टू-व्‍हीलर कंपनी TVS ने अपने एंट्री लेवल मोपेड XL100 Heavy Duty का अपडेटेड वर्जन पेश कि‍या है। XL100 Heavy Duty पि‍छले एक दशक से सबसे पॉपुलर टू-व्‍हीलर में से एक है। यही वजह है कि‍ कंपनी ने इसे कई नए फीचर्स के साथ अपडेट कि‍या है। TVS XL100 Heavy Duty 'i-Touchstart' को 36,109 रुपए (एक्‍स शोरूम दि‍ल्‍ली) की कीमत के साथ लॉन्‍च कि‍या गया है। 

 

इस बार इसमें इलेक्‍ट्रि‍क स्‍टार्टर के अलावा USB चार्जर भी है। बीते एक साल में XL100 को दूसरी बार अपडेट कि‍या गया है। इससे पहले नए नि‍यमों को पूरा करने के लि‍ए इसमें BS-IV इंजन और LED डेलाइट रनिंग लाइट्स लगाया है।    

 

टेक्‍नि‍कल स्‍पेसि‍फि‍केशन

 

TVS XL100 Heavy Duty में 99.7 सीसी सिंगल सि‍लेंडर, चार स्‍ट्रोक, एयर कूल्‍ड इंजन है जो 4 बीएचपी पावर और 6.5 एनएम टॉर्क जेनरेट करने की क्षमता रखता है। TVS XL100 Heavy Duty का वजन मात्र 86 कि‍लोग्राम है। कंपनी का दावा है कि‍ यह 67 kmph का माइलेज देगी। 

 

दो नए कलर्स भी शामि‍ल कि‍ए

 

इसके डि‍जाइन में कोई बदलाव नहीं कि‍या है लेकि‍न i-Touchstart वर्जन में मौजूदा कलर्स के साथ दो नए कलर्स -   mineral purple और copper shine को शामि‍ल कि‍या गया है। अब तक इसे केवल लाल, काले, हरे और ग्रे कलर के साथ बेचा जाता था। 

 

1980 से है पॉपुलर

 

टीवीएस ने XL100 को पहली बार 1980 में पेश कि‍या था और तब से लेकर अब तक यह सबसे ज्‍यादा बि‍कने वाले टू-व्‍हीलर्स की लि‍स्‍ट में शामि‍ल है। सेमी अर्बन और रूरल इलाकों में XL100 अब भी पॉपुलर ऑप्‍शन है।

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट