Home » Auto » Launchesटीवीएस ने 58,750 रुपए में लॉन्च कि‍या नया स्‍कूटर Ntorq - TVS launches all new scooter Ntorq 125 at rs 58750

TVS ने लॉन्च कि‍या नया स्‍कूटर Ntorq, 58,750 रुपए में मि‍लेंगे हाई-टेक फीचर्स

टीवीएस मोटर कंपनी ने अपने ऑल न्‍यू फ्लैगशि‍प स्‍कूटर TVS Ntorq 125को भारत में लॉन्‍च कर दि‍या है।

1 of

नई दि‍ल्‍ली। टीवीएस मोटर कंपनी ने अपने ऑल न्‍यू फ्लैगशि‍प स्‍कूटर TVS Ntorq 125को भारत में लॉन्‍च कर दि‍या है। कंपनी ने इसकी कीमत 58,750 रुपए (एक्‍स शोरूम, दि‍ल्‍ली) रखी है। नए टीवीएस स्‍टूकर को Ntorq कॉन्‍सेप्‍ट स्‍कूटर पर बनाया है, जि‍से कंपनी ने पि‍छले ऑटो एक्‍सपो 2016 में पेश कि‍या था। कंपनी इस स्‍कूटर के साथ जेनरेशन जेड को टारगेट कर रही है, खासतौर से 18 से 24 साल के ग्रुप के युवाओं को। नई TVS Ntorq 125 स्‍टाइलि‍श होने के साथ-साथ टेक्‍नोलॉजी के स्‍तर पर काफी बेहतर मानी जा रही है। 

 

नए स्‍कूटर के साथ ये भी  

 

नए स्‍कूटर को लॉन्‍च करने के साथ ही टीवीएस ने स्‍मार्टएक्‍सोनेट (SmartXonnect), ब्‍ल्‍यूटूथ कनेक्‍टेड टेक्‍नोलॉजी सि‍स्‍टम भी पेश कि‍या है जि‍सके जरि‍ए एंड्रॉयड फोन के लि‍ए Ntorq मोबाइल एप्‍लीकेशन को एक्‍सेस कि‍या जा सकता है। यह कुछ ऐसा है जि‍सकी शायद कि‍सी ने उम्‍मीद भी न की हो। 

 

इंजन स्‍पेसि‍फिकेशन

 

नए टीवीएस Ntorq में नया CVTi-REVV 124.79 सीसी सिंगल सि‍लेंडर, 4 स्‍ट्रोक, 3 वॉल्‍व, एयर कूल्‍ड SOHC इंजन है जोकि‍ करीब 9.3 बीएचपी पावर और 10.5 एनएम टॉर्क डेवलप करता है। टीवीएस ने कहा है कि‍ एडि‍शनल वॉल्‍व इंजन के परफॉर्मेंस को बढ़ाता है, साथ ही टॉप स्‍पीड 95 kmph के साथ बेहतरीन एक्‍सेलरेशन भी देता है। मोटर को ऑटोमैटि‍क ट्रांसमि‍शन के साथ उतारा गया है और यह टीवीएस के स्‍कूटर पोर्टफोलि‍या में सबसे पावरफुल भी है।  

 

आगे पढ़ें...

 

टेक्‍नि‍कल स्‍पेसि‍फि‍केशन

 

टेक्‍नोलॉजी की बात करें तो TVS NTorq 125 में टीवीएसी की रेसिंग टेक्‍नि‍क और दूसरे फीचर्स का टच दि‍या गया है। इसके अलावा, नए TVS NTorq 125 में स्‍मार्टक्‍सोनेट टेक्‍नोलॉजी है जोकि‍ अपने आप में पहला ऐसा फीचर्स है। इसके अलावा, 55 फीचर्स के साथ फुली डि‍जि‍टल इंस्‍ट्रूमेंट क्‍लस्‍टर भी है। 

 

TVS NTorq 125 में नेवि‍गेशन असि‍स्‍ट, टॉप स्‍पीड रि‍कॉर्डर, इन-बि‍ल्‍ड लैम्‍प टाइमर, सर्वि‍स रि‍मांडर, ट्रि‍प मीटर, इंजन ऑयल टेम्‍परेशचर और मल्‍टी राइड स्‍टेटि‍स्‍टि‍क मोड जैसे स्‍ट्रीट और स्‍पोर्ट जैसे फीचर्स हैं। यह स्‍कूटर मोबाइल फोन के साथ जुड़कर फोन बैटरी डि‍स्‍प्‍ले, लास्‍ट पार्क लोकेशन असि‍स्‍ट जैसी चीजें भी दि‍खाता है।  

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट