Home » Auto » LaunchesTronx Motors launches first electric bike Tronx One at rs 49,999

Smartron ने लॉन्‍च की देश की पहली इलेक्‍ट्रि‍क बाइक Tronx One, कीमत 49,999 रुपए

Tronx One को एक बार चार्ज करने पर 45 से 50 Km तक चलाया जा सकता है।

Tronx Motors launches first electric bike Tronx One at rs 49,999

नई दि‍ल्‍ली। भारत की Smartron के मालि‍काना हक वाली ऑटोमोबाइल कंपनी Tronx Motors ने अपनी इलेक्‍ट्रि‍क बाइक Tronx One को लॉन्‍च करने का ऐलान कि‍या है। इसे एक बार चार्ज करने पर 45 से 50 Km तक चलाया जा सकता है। कंपनी ने इसकी कीमत 49,999 रुपए रखी है। कंपनी ने Tronx One के लि‍ए प्री-ऑर्डर लेने शुरू कर दि‍ए हैं और 16 जुलाई के बाद से कस्‍टमर्स को पहला बैच भेजना शुरू कि‍या जाएगा।  यह देश की पहली इलेक्ट्रिक बाइक है।

 

स्‍पीड की रेंज

 

Tronx One,  bicycle और इलेक्‍ट्रि‍क बाइक का क्रॉसओवर है। यह मल्‍टीपल राइड मोड्स के साथ 25 Km/hr तक की स्‍पीड पर पहुंचने की क्षमता रखती है। इस ई-बाइक में वर्च्‍यूअल गि‍यर्स के साथ तीन इलेक्‍ट्रि‍क गि‍यर और छह स्‍पीड शि‍मानो शि‍फ्टर्स जैसे फीचर्स हैं जो बाइक की स्‍पीड को बढ़ानें और एडजस्‍ट करने का काम करते हैं। ई-बाइक को एरो ग्रेड अलॉय फ्रेम मैटि‍रि‍यल से बनाया गया है। इस मैटेरि‍यल का यूज एयरक्राफ्ट को बनाने में भी होता है और यह इसमें कभी जंग भी नहीं लगता।  

 

कई फीचर्स

 

फीचर्स की बात करें तो Tronx One में tronXTM का स्‍मार्ट डि‍स्‍प्‍ले के साथ इंटि‍ग्रेटेड tbike मोबाइल ऐप है जि‍समें अनुमानि‍त रेंज दि‍खने के साथ-साथ अपने स्‍मार्टफोन पर फि‍टनेस लक्ष्‍य को सेट कि‍या जा सकता है। इस बाइक में 36 V 13.6 Ah Lithium 500 W बैटरी लगी है जि‍से नि‍कालकर रि‍प्‍लेस कि‍या जा सकता है। ई-बाइक का दावा है कि‍ यह throttle मोड पर चलाने पर प्रति‍ चार्ज 50 कि‍मी तक और इलेक्‍ट्रॉनि‍क मोड पर चलाने पर प्रति‍ चार्ज 70 से 85 कि‍मी तक चलाया जा सकता है।     

 

9 शहरों में सर्वि‍स

 

Tronx Motors ने नौ शहरों - मुंबई, बोवा, पूणे, अहमदाबाद, दि‍ल्‍ली-एनसीआर, चंडीगढ़, चेन्‍नई, बेंलगुरु और हैदराबाद में सर्वि‍स और केयर पार्टनर्स के साथ पार्टनरशि‍प की है।

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट