Home » Auto » Launchestoyota starting delivery fo yaris in india, टोयोटा ने लॉन्‍च की यारि‍स

टोयोटा ने लॉन्‍च की Yaris, कंपनी को इस साल 8 फीसदी सेल्‍स ग्रोथ की उम्‍मीद

टोयोटा मोटर ने देश भर में यारि‍स की डि‍लि‍वरी शुरू करने के साथ ही इसके ऑफि‍शि‍यली लॉन्‍च कर दि‍या है।

toyota starting delivery fo yaris in india, टोयोटा ने लॉन्‍च की यारि‍स

नई दि‍ल्‍ली। टोयोटा कि‍र्लोस्‍कर मोटर (TKM) ने यारि‍स के साथ देश में मि‍ड साइज्‍ड सेडान सेगमेंट में अपनी एंट्री करते हुए उम्‍मीद जताई है कि‍ इस फाइनेंशि‍यल ईयर में करीब 7 से 8 फीसदी की सेल्‍स हो होगी। टोयोटा मोटर ने देश भर में यारि‍स की डि‍लि‍वरी शुरू करने के साथ ही इसके ऑफि‍शि‍यली लॉन्‍च कर दि‍या है। कंपनी को उम्‍मीद वह आज ही करीब 1,000 व्‍हीकल्‍स की डि‍लि‍वरी कर देगी।  

 

कंपनी ने क्‍या कहा

 

TKM के डि‍प्‍टी एमडी एन. राजा ने बताया कि‍ हम यारि‍स के साथ बेहद प्रति‍स्‍पर्धी सेगमेंट में उतर रहे  हैं लेकि‍न इस सेगमेंट में दि‍ए जाने वाले पहले फीचर्स की वजह से हमें उम्‍मीद है कि‍ कार का परफॉर्मेंस मार्केट में अच्‍छा रहेगा। यारि‍स के मैनुअल ट्रांसमि‍शन वेरि‍एंट (पेट्रोल) की कीमत 8.75 लाख से 12.85 लाख रुपए है। वहीं, ऑटोमैटि‍क वेरि‍एंट की कीमत 9.95 लाख से 14.07 लाख रुपए (एक्‍स शोरूम) है। 

 

राजा ने कहा कि‍ कंपनी भारत में अपने मौजूदा करीब 10 लाख टोयोटा कस्‍टमर्स पर भरोसा जता रही है कि‍ वह यारि‍स की सेल्‍स को बढ़ाएंगे। कंपनी की सेल्‍स ग्रोथ पर होने कहा कि‍ हमारी ग्रोथ रेट इस वक्‍त करीब 3 फीसदी है। यारि‍स के आने के बाद हमें उम्‍मीद है कि‍ हमारे ग्रोथ रेट इस साल 7 से 8 फीसदी तक हो सकती है।

 

देश में मि‍ड साइज सेडान सेगमेंट काफी कॉम्‍पीटि‍टव हो गया है। यहां एक साल में करीब 2 लाख व्‍हीकल्‍स बि‍क रही है। इस सेगमेंट पर होंडा सि‍टी, ह्युंडई वरना और मारुति‍ सुजुकी शि‍आज का कब्जा है।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट