Home » Auto » Launchestata motors launched nexon amt at rs 9.41 lakh, टाटा ने लॉन्‍च की नेक्‍सॉन AMT

टाटा ने लॉन्‍च की नेक्‍सॉन AMT, कीमत 9.41 लाख से 10.3 लाख रुपए

टाटा मोटर्स ने नेक्‍सॉन के ऑटोमैटि‍क मैनुबल ट्रांसमि‍शन (AMT) वर्जन को लॉन्‍च कर दि‍या है।

tata motors launched nexon amt at rs 9.41 lakh, टाटा ने लॉन्‍च की नेक्‍सॉन AMT

नई दि‍ल्‍ली। टाटा मोटर्स ने नेक्‍सॉन के ऑटोमैटि‍क मैनुबल ट्रांसमि‍शन (AMT) वर्जन को लॉन्‍च कर दि‍या है। कंपनी ने इसके पेट्रोल मॉडल की कीमत 9.41 लाख रुपए और डीजल मॉडल की 10.3 लाख रुपए रही है। दोनों कीमत एक्‍स-शोरूम, दि‍ल्‍ली की हैं। टाटा नेक्‍सॉन एएमटी को सिंगल टॉप वेरि‍एंट XZA+ trim में लॉन्‍च कि‍या है। इतना ही नहीं, टाटा नेक्‍सॉन हाइपर ड्राइव ए-एसजी भारत में पहली एएमटी कार है जि‍समें मल्‍टी ड्राइव मोड (3 मोड- ईको, सि‍टी और स्‍पोर्टी) हैं। नेक्‍सॉन एएमटी को सभी डीजरशि‍प पर 11 हजार रुपए देकर बुक कि‍या जा सकता है।

 

कंपनी ने क्या कहा

 

टाटा मोटर्स के पैसेंजर व्‍हीकल बि‍जनेस यूनि‍ट के प्रेसि‍डेंट मयंक पारेख ने कहा कि‍ 2017 में लॉन्‍च होने के बाद टाटा नेक्‍सॉन ने भारत के तेजी से बढ़ते एसयूवी सेगमेंट में नया बेंचमार्क सेट कि‍या है और यह टाटा मोटर्स की ओर से पेश कि‍ए प्रोडक्‍ट्स में सबसे ज्‍यादा पसंद कि‍या जाना वाला मॉडल बन गया है। 

 

भारत में एएमटी मार्केट बढ़ने के साथ ही हम अपने लेवल नेक्‍स्‍ट स्‍टार प्‍लेट हाइपर ड्राइव सेफ्ट शि‍फ्ट गि‍यर के साथ नेक्‍सॉन को उतार कर मौके का फायदा उठा रहे हैं। इस कार का एएमटी सेगमेंट में लंबे समय से इंतजार कि‍या जा था और हमें वि‍श्‍वास है कि‍ यह न केवल आसाम देगा बल्‍कि‍ कस्‍टमर्स को स्‍पोर्टी ड्राइव परफॉर्मेंस भी देगा।  

 

क्‍या है चेंज? 

 

टाटा ने कहा है कि‍ नेक्‍सॉन एएमटी भारत में पहली कार है जो ड्राइविंग मोड के साथ एएमटी यूनि‍ट का ऑफर देती है। इसके अलावा, नेक्‍सॉन एएमटी में 'creep' फ्रंक्‍शन भी है जि‍ससे हैवी ट्रैरि‍फ में ड्राइविंग करने, स्‍टॉप एंड गो जैसी चीजों में मदद मि‍लती है। साथ ही,  टाटा ने नेक्‍सॉन एएमटी में स्‍मार्ट हि‍ल असि‍स्‍ट भी दि‍या है। इतना ही नहीं, इसमें इंटेलि‍जेंट ट्रांसमि‍शन कंट्रोलर है जोकि‍ एंटी-स्‍टॉल, कि‍क डाउन और फास्‍ट ऑफ जैसे फीचर्स देता है।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट