Home » Auto » LaunchesTata motors buses, Tata Motors showcases 5 new buses, new bus

टाटा मोटर्स ने पेश की 5 नई बसें, पैसेंजर्स को मिलेंगे wifi समेत कई लग्जरी फीचर्स

इन सभी व्हीकल्स में नई टेक्नोलॉजी और एडवांस सेफ्टी फीचर्स का इस्तेमाल किया गया है।

Tata motors buses, Tata Motors showcases 5 new buses, new bus

नई दिल्ली। टाटा मोटर्स ने BusWorld India 2018 में अपने पांच नए पब्लिक ट्रांसपोर्ट व्हीकल्स को शोकेस किया है। यह दुनिया की सबसे बड़ी बी2बी बस और कोच प्रदर्शनी है। टाटा मोटर्स की ओर से स्टारबस अल्ट्रा एसी 22 सीटर पुश बैक, स्टारबस 12 सीटर एसी मैक्सी कैब, विंगर 12 सीटर, टाटा 1515 एमसीवी स्टाफ बस और मैगना इंटरसिटी कोच को पेश किया है। इन सभी व्हीकल्स में नई टेक्नोलॉजी और एडवांस सेफ्टी फीचर्स का इस्तेमाल किया गया है। इन वेरिएंट्स को बेहतरीन डिजाइन और फ्यूल इकोनॉमी के साथ उपलब्ध कराया जा रहा है। 

 

कंपनी ने क्या कहा

 

इस मौके पर टाटा मोटर्स के पैसेंजर कमर्शियल व्हीकल के प्रोडक्ट लाइन हेड रोहित श्रीवास्तव ने कहा कि बसों के लिए टाटा मोटर्स हॉलमार्क के समान है और नई रेंज में इंडियन और ग्लोबल ट्रैवल कंडीशन के हिसाब से इनोवेशन किया गया है। उन्होंने कहा कि 2.0 टर्नअराउंड स्ट्रैटजी के तहत हमने प्रोडक्ट्स की नई रेंज को बेहतर फीचर्स और एडवांस टेक्नोलॉजी पर फोकस करते हुए पेश किया है।     

 

प्रोडक्ट्स की मुख्य बातें... 

 

-इंटरसिटी के लिए मैगना को पेश किया गया है जोकि भारत की पहली बस बॉडी कॉम्पलायंट (BBC) लग्जरी इंटरसिटी बस है। इसे दो पावर नोड्स (180 एचपी और 230 एचपी) में उपलब्ध कराया जाएगा। इसमें 35 से 44 सीटिंग कैपेसिटी है। 
-स्टाफ और टूरिस्ट सेगमेंट के लिए स्टारबस अल्ट्रा एसी 22 सीटर पुश बैक और स्टारबस 12 सीटर एसी मैक्सी कैब को टाटा मारकोपोलो ने बनाया है। इन बसों में पुश बैक लग्जरी लेदर सीट्स, सभी सीटों पर हैंड रेस्ट, सबके लिए चार्जिंग प्वाइंट, एयर ब्रेक्स और एलईडी लाइटिंग दी गई है। 
-स्टाफ एप्लीकेशन या फुली बिल्ड बस की डिमांड को ध्यान में रखते हुए टाटा 1515 एमसीवी बस को पेश किया गया है। इसमें 3 प्वाइंट सीट बेल्ट्स, डिस्प्ले के साथ रिवर्स कैमरा, यूएसबी मोबाइल चार्जिंग प्वाइंट और वाईफाई के जीपीएस जैसे फीचर्स हैं।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट