बिज़नेस न्यूज़ » Auto » Launchesटाटा ने लॉन्च की Tiago NRG, कीमत 5.5 लाख से शुरू, ज्यादा बड़ी और ज्यादा टफ

टाटा ने लॉन्च की Tiago NRG, कीमत 5.5 लाख से शुरू, ज्यादा बड़ी और ज्यादा टफ

Tiago NRG एक क्रॉस हैचबैक है और इसका मुकाबला मारुति Celerio X से होगा

Tata Tiago NRG launched, new car launches in India 2018

नई दिल्ली। टाटा मोटर्स ने टिआगो के स्टैंडर्ड हैचबैक का पोर्टफोलियो बढ़ाते हुए इसका टफ वर्जन Tiago NRG लॉन्च किया है। Tiago NRG एक क्रॉस हैचबैक है और इसकी कीमत 5.5 लाख रुपए से 6.32 लाख रुपए (एक्स शोरूम, दिल्ली) रखी गई है। टाटा मोटर ने Tiago NRG को अर्बन टफरोडर बताया है। इस मॉडल में काफी बदलाव किए गए हैं, हालांकि इसके इंजन स्पेसिफिकेशन के साथ कोई छेड़छाड़ नहीं की गई है। इस कार का मुकाबला केवल मारुति सुजुकी Celerio X से होगा।  

 

साइज में ज्यादा बड़ी Tiago NRG

 

टाटा Tiago NRG स्डैंडर्ड हैचबैक से ज्यादा ऊंची, चौड़ी और लंबी है, वहीं इसका ग्राउंड क्लियरेंस भी बढ़ाकर 180 एमएम किया गया है। कार को स्टाइलिश लुक देने के लिए बंपर, साइड स्क्रिट्स और व्हील आर्क को ब्लैक प्लास्टिक से ढका (cladding) गया है। रीयर बंपर पर फॉक्स स्किड प्लेट है और रूफ रेल्स भी ब्लैक फिनिश्ड है। 

 

कार को दिया गया ब्लैक ट्रिटमेंट

 

कार के ग्रिल,  ORVMs, रूफ माउटेड स्पॉयलर ब्लैक हैं और टेलगेट को भी इसी से ढका गया है। एक्सटीरियर की तरह कार के कैबिन को भी ब्लैक ट्रिटमेंट दिया गया है। इसके अलावा, Tiago NRG  में 14 इंच अलॉय व्हील्स दिए गए हैं। 

 

दूसरे फीचर्स

 

Tiago NRG को टॉप वेरिएंट्स के साथ उपलब्ध कराया जा रहा है और इसमें कई फीचर्स जैसे स्टीयरिंग माउटेड कंट्रोल, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, स्मार्टफोन इंटिग्रेशन, रीयर पार्किंग सेंसर आदि दिए गए हैं। 

 

इंजन स्पेसिफिकेशन

 

Tiago NRG को समान पेट्रोल और डीजल इंजन ऑप्शंस के साथ पेश किया गया है। इस कार में 1.2 लीटर 3 सिलेंडर Revotron पेट्रोल इंजन है जोकि 84 बीएचपी पावर और 114 एनएम टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं, 1.05 लीटर 3 सिलेंडर Revotorq डीजल इंजन 69 बीएचपी और 140 एनएम टॉर्क जेनरेट करता है। दोनों इंजन 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आते हें।   

 

कंपनी ने क्या कहा

 

Tiago NRG को लॉन्च करते हुए टाटा मोटसर् के सीईओ और एमडी Guenter Butschek ने कहा कि हम एसयूवी जैसे व्हीकल्स के बढ़ते ट्रेंड के साथ खुद को जोड़ना चाहते हैं। इस चाहत को पूरा करने के लिए हमने आज Tiago NRG को अपने 'अर्बन टफरोडर्स’ के तौर पर लॉन्च किया है। इस लॉन्च के साथ ही हम टिआगो ब्रांड को बढ़ाते हुए नए सेगमेंट्स में अपनी मौजूदगी दर्ज करा रहे हैं।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट