Home » Auto » LaunchesTata Nexon Kraz, tata Nexon Kraz launched, upcoming cars launched in India

टाटा मोटर्स ने लॉन्च की Nexon Kraz Limited Edition, कीमत 7.14 लाख रु. से शुरू

Nexon Kraz को दो वेरिएंट्स - Kraz and Kraz+ में उपलब्ध कराया जा रहा है

1 of

नई दिल्ली। टाटा मोटर्स ने Nexon Kraz Limited Edition को भारत में लॉन्च कर दिया है। इस कार को नेक्सॉन के एक साल पूरे होने के बाद मार्केट में उतारा गया है। टाटा मोटर्स ने Nexon Kraz Limited Edition के पेट्रोल वर्जन की कीमत 7.14 लाख रुपए और डीजल वर्जन की कीमत 8.07 लाख रुपए (एक्स शोरूम, दिल्ली) रखी है। लिमिटेड एडिशन मॉडल में नेक्सॉन के फीचर्स के साथ एडिशन फीचर्स दिए गए हैं। इस कार की सेल्स आज से शुरू हो गई है और इसे दो वेरिएंट्स -  Kraz and Kraz+ में उपलब्ध कराया जा रहा है। टाटा मोटर्स ने नेक्सॉन के साथ कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में एंट्री की थी और अब यह मासिक आधार पर करीब 4000 यूनिट्स के साथ कंपनी की दूसरी बेस्ट सेलिंग कार बन गई है। 

 

कंपनी ने क्या कहा...

 

इस मौके पर टाटा मोटर्स के पैसेंजर व्हीकल बिजनेस यूनिट के प्रेसिडेंट मयंक पारीख ने कहा कि हम हमारे ब्रांड नेक्सॉन की पहली सालगिरह को अपने कस्टमर्स के साथ मनाना चाहते हैं। और स्पेशल वर्जन नेक्सॉन KRAZ को देने से बेहतर क्या हो सकता है। नेक्सॉन को लॉन्च होने के बाद ही बेहद अच्छा रिस्पॉन्स मिला है और आज यह टॉप पांच कॉम्पैक्ट सेलिंग एसयूवी में शामिल है।

 

Nexon Kraz का लुक

 

टाटा मोटर्स ने नेक्सॉन के लिमिटेड एडिशन के स्पेसिफिकेशन में कोई बदलाव नहीं किया है। हालांकि, इसके लुक में काफी बदलाव किए गए हैं। Nexon Kraz एडिशन में ब्लैक पेंट के साथ ग्रे रूफ किया गया है। ORVMs, व्हील कैप्स और ग्रिल पर नियो ग्रीन हाइलाइट्स हैं। कार के अंदर भी नियो ग्रीन कलर दिखाई देखा। एसी वेंट के आसपास और सीट्स पर की गई सिलाई पर नियो ग्रीन है। डैशबोर्ड और डोर्स पर ब्लैक फिनिश है और सेंट्रल कॉनसोल पर Kraz बैजिंग है।     

 

दूसरे फीचर्स...

 

Kraz एडिशन को XT वेरिएंट पर बनाया गया है, ऐसे में इस कार में एंड्रॉयड ऑटो के साथ टचस्क्रीन डिस्प्ले नहीं है। हालांकि, Kraz एडिशन में आपको हर्मन का 4 स्पीकर इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ-साथ ब्लूटूथ टेलीफोनी, स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल के साथ रीयर वेंट्स, इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल और फॉडेबल मिरर, रीवर्स पार्किंग सेंसर, मल्टी यूटिलिटी ग्लवबॉक्स और ऑर्गेनाइज्ड स्टोरेज के लिए सेंट्रल कंसोल मिलेगा।   

 

आगे पढ़ें...

 

इंजन स्पेसिफिकेशन...

 

टाटा नेक्सॉन Kraz एडिशन में समान इंजन है जोकि नेक्सॉन में लगा हुआ है। इस कार में भी आपको 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन मिलेगा जोकि 108.5 बीएचपी पावर और 170 एनएम टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं, 1.5 लीटर डीजल इंजन 108.5 बीएचपी पावर और 260 एनएम टॉर्क जेनरेट करता है। दोनों ही इंजन 6 स्पीड मैनुअल गियरऑक्स या एएमटी गियरबॉक्स के साथ आते हैं। हालांकि, Kraz एडिशन को केवल मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ उपलब्ध कराया जाएगा।  

 

आगे पढ़ें...

 

इससे होगा मुकाबला

 

टाटा नेक्सॉन का सीधा मुकाबला मारुति विटारा ब्रीजा और फोर्ड ईकोस्पोर्ट के साथ है। टाटा मोटर्स ने हाल ही में नेक्सॉन की 50 हजारवीं यूनिट को प्रोडक्शन फैसिलिटी से बाहर निकाला है। इसके अलावा, नेक्सॉन को यूरोपीयन NCAP सेफ्टी टेस्ट में 5 में से 4 स्टार्स मिले हैं।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट