बिज़नेस न्यूज़ » Auto » Launchesएनफील्‍ड ने लॉन्‍च की कस्‍टमाइज Thunderbird X, कीमत 1.56 लाख से शुरू

एनफील्‍ड ने लॉन्‍च की कस्‍टमाइज Thunderbird X, कीमत 1.56 लाख से शुरू

रॉयल एनफील्‍ड ने आज अपने पॉपुलर मॉडल थंडरबर्ड की नई रेंज - थंडरबर्ड 350X और थंडरबर्ड 500X को लॉन्‍च कि‍या है।

1 of

नई दि‍ल्‍ली। रॉयल एनफील्‍ड ने आज अपने पॉपुलर मॉडल थंडरबर्ड की नई रेंज - थंडरबर्ड 350X और थंडरबर्ड 500X को लॉन्‍च कि‍या है। इस बाइक को अर्बन राइडर्स के लि‍ए फैक्‍टी इन बि‍ल्‍ड कस्‍टम लुक के साथ उतारा गया है। कंपनी ने इसकी कीमत 1,56,849 लाख रुपए से 1,98,878 लाख रुपए (एक्‍स शोरूम दि‍ल्‍ली) रखी है। इसकी बुकिंग आज से ही रॉयल एनफील्‍ड के सभी स्‍टोर्स पर खुल गई है। 

 

कंपनी ने क्‍या कहा 

 

रॉयल एनफील्‍ड के प्रेसि‍डेंट रूद्रतेज सिंह ने बताया कि‍ इसका मुख्‍य सेलिंग प्‍वाइंट है कि‍ थंडरबर्ड को कस्‍टम प्रभावि‍त लुक के साथ उतारा गया है क्‍योंकि‍ कई लोग थंडरबर्ड को खरीदने के बाद से कस्‍टमाइज कराते हैं। अब हमने पहले से ही एक नि‍श्‍चि‍त लेवल तक कस्‍टमाइज बाइक को पेश कि‍या है। 

 

उन्‍होंने कहा कि‍ इस बाइक को पेश करने का पूरा मकसद थंडरबर्ड रेंज के लि‍ए नई और ताजा सोच को लाना है जोकि‍ कुछ लोगों की नि‍श्‍चि‍त तौर पर पसंद बनेगी। रॉयल एनफील्‍ड ने थंडरबर्ड को 2002 में लॉन्‍च कि‍या था जोकि‍ हाईवे क्रूजर के तौर पर पॉपुलर हुई थी। 

 

इंजन स्‍पेसि‍फि‍केशन

 

थंडरबर्ड 350X में सिंगल सि‍लेंडर, एयर कूल्‍ड ट्वीनस्‍पार्क, 346 सीसी इंजन है जोकि‍ 28 एनएम टॉर्क और 19.8 बीएचपी पावर जेनरेट करता है। वहीं, दूसरी बाइक में सिंगल सि‍लेंडर, एयर कूल्‍ड 499 सीसी इंजन है जोकि‍ 41.3 एनएम टॉर्क और 27.2 बीएचपी पावर जेनरेट करता है। 
 
आगे पढ़ें...

 

कि‍तनी अलग है नई थंडरबर्डX 

 

दोनों थंडरबर्ड 350X और 500Xमें एक समान अपडेट्स हैं। इसमें शॉर्ट हैंडलबार्स, नए 9 स्‍पोक अलॉय व्‍हील्‍स, ट्यूबलेस टायर्स, सिंगल सीट (पहले स्‍पि‍ल्‍ट सीट्स थी), ब्‍लैक फॉर्क कवर्स और एग्‍जॉस्‍ट और ब्‍लैक हैडलैम्‍प हाउसिंग। 

 

इसके अलावा, रॉयन एनफील्‍ड ने दोनों बाइक्‍स को नए कलर्स Drifter Blue, Getaway Orange, Roving Red और Whimsical White में उतारा है। साथ ही, दोनों मोटरसाइकि‍ल्‍स में हैडलैम्‍प के अंतर एलईडी डेटाइम रनिंग लैम्‍प और एलईडी टेललैम्‍प।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट