बिज़नेस न्यूज़ » Auto » Launchesजुलाई में लॉन्‍च होगी Honda Jazz फेसलि‍फ्ट और Jeep Compass का नया मॉडल

जुलाई में लॉन्‍च होगी Honda Jazz फेसलि‍फ्ट और Jeep Compass का नया मॉडल

इस महीने की शुरुआत वॉल्‍वो की कि‍फायती स्‍पोर्ट्स यूटि‍लि‍टी व्‍हीकल (SUV) XC40 के लॉन्‍च से हुई है।

1 of

 

नई दि‍ल्‍ली।  जैसे-जैसे फेस्‍टिवल का महीना नजदीक आता है, कार कंपनि‍यां अपने पोर्टफोलि‍यो में नए मॉडल्‍स को शामि‍ल करती हैं। इस महीने की शुरुआत वॉल्‍वो की कि‍फायती स्‍पोर्ट्स यूटि‍लि‍टी व्‍हीकल (SUV) XC40 के लॉन्‍च से हुई है। वहीं, Honda, Jeep और इटालि‍यन स्‍पोर्ट्स कार कंपनी Ferrari भी अपने नए मॉडल्‍स को भारत में उतार सकती हैं। 

 

Honda Jazz फेसलि‍फ्ट

 

होंडा जैज का मौजूदा जेनरेशन साल 2014 से भारत में बि‍क रहा है और अब इस मॉडल्‍स को कड़ा कॉम्‍पीटि‍शन मि‍ल रहा है। बीते साल होंडा ने जैज के फेसलि‍फ्ट वर्जन को दुनि‍या भर में पेश कि‍या था और अब यह मॉडल भारत में आने की तैयारी कर रहा है। होंडा जैज 2018 को कई अपग्रेड्स के साथ पेश कि‍या जाएगा। इसमें नया ग्रि‍ल, हेडलैम्‍प और बंपर के अलावा LED DRLs हो सकते हैं। 

 

कार के इंटीरि‍यर में एप्‍पल कारप्‍ले और एंड्रॉयड ऑटो के साथ नया टचस्‍क्रीन इंफोटेनमेंट सि‍स्‍टम हो सकता है। इसकी सीट्स में भी बदलाव कि‍या जा सकता है। होंडा जैज फेसलि‍फ्ट का इंजन पहले जैसा ही हो सकता है। इसे 1.2 लीटर पेट्रोल और 1.5 लीटर डीजल ऑप्‍शन के साथ बेचा जाता है। होंडा जैज फेसलि‍फ्ट का मुकाबला मारुति‍ सुजुकी बलेनो, फॉक्‍सवैगन पोलो, ह्युंडई आई20 से होगा।  

 

आगे पढ़ें...

 

Porsche 911 GT2 RS

 

911 GT2 RS को भारत में इसी महीने लॉन्‍च कि‍या जाना है। यह कार 10 जुलाई को पेश की जाएगी। 911 GT2 RS में 3.8 लीटर, इन-लाइन टर्बो इंजन लगा है जो 686 बीएचपी पावर और 750 एनएम टॉर्क को जेनरेट करता है। 911 GT2 RS अपनी स्‍पीड के लि‍ए फेमस है, यह कार मात्र 2.8 सेकंड में 0 से 100 कि‍मी प्रति‍ घंटे की स्‍पीड पकड़ सकती है। माना जा रहा है कि‍ इसकी कीमत 4 करोड़ रुपए हो सकती है।  

 

आगे पढ़ें...

Ferrari Portofino

 

कैलि‍फोर्नि‍या टी की जगह इटालि‍यन स्‍पोर्ट्स कार कंपनी फरारी इस महीने भारत में Ferrari Portofino को लॉन्‍च कर सकती है। Ferrari Portofino का नाम इटली के समुद्री तट से पास मौजूद शहरों से लि‍या गया है। इस कार में 3.9 लीटर टर्बोचार्ज्‍ड V8 इंजन है जोकि‍ 592 बीएचपी पावर और 760 एनएम टॉर्क को जेनरेट करता है। यह इंजन 7 स्‍पीड डुअल क्‍लच ट्रांसमि‍शन के साथ आता है। यह कार 3.5 सेकंड में 0 से 100 कि‍मी प्रति‍ घंटे की स्‍पीड पकड़ सकती है। माना जा रहा है कि‍ इसकी कीमत 3 करोड़ रुपए हो सकती है।   

 

आगे पढ़ें...

 

Jeep Compass TrailHawk

 

Jeep के लि‍ए Compass एक पॉपुलर एसयूवी रही है। हालांकि‍, इस कार को डीजल ऑटोमैटि‍क के साथ उपलब्‍ध नहीं कराया गया। इस कमी को पूरा करने के लि‍ए कंपनी Compass के TrailHawk वर्जन को लॉन्‍च करने वाली है। Jeep Compass TrailHawk को अपडेट के साथ उतारा जाएगा। इस एसयूवी के इंटीरि‍यर और एक्‍सटीरि‍यर दोनों में बदलाव कि‍ए गए हैं। 

 

आगे पढ़ें...

 

Volvo XC40

 

स्‍वीडन की लग्‍जरी कार कंपनी Volvo कार्स इंडि‍या ने अपनी एंट्री लेवल SUV XC40 को भारत में 4 जुलाई 2018 को लॉन्‍च कर दि‍या है। कंपनी ने इसे 39.9 लाख रुपए की इंट्रोडक्‍टरी प्राइस के साथ उतारा है। यह कंपनी की सबसे सस्‍ती SUV है जि‍से भारत में लॉन्‍च कि‍या गया है। नई कार XC40 आर-डि‍जाइन पर बनी है। इस कार की टक्‍कर मर्सडीज-बेंज जीएलए, बीएमडब्‍ल्‍यू एक्‍स1 और ऑडी क्‍यू3 से होगी। वॉल्‍वो XC40 में 2 लीटर डीजल इंजन लगा है जोकि‍ 190 एचपी पावर जेनरेट करता है।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट