Home » Auto » LaunchesMitsubishi launched Outlander in India at rs 31.54 lakh; new car launch in june 2018

Mitsubishi ने भारत में लॉन्‍च की Outlander, कीमत 31.54 लाख

Mitsubishi ने अपनी नई कार Outlander को लॉन्‍च कर दि‍या है। इसकी बुकिंग अप्रैल में ही खोल दी गई थी।

Mitsubishi launched Outlander in India at rs 31.54 lakh; new car launch in june 2018

नई दि‍ल्‍ली। Mitsubishi ने अपनी नई कार Outlander को आखि‍रकार भारत में लॉन्‍च कर दि‍या है। कंपनी ने इसकी कीमत 31.54 लाख रुपए (एक्‍स शोरूम, मुंबई) रखी गई है। Mitsubishi ने करीब 6 साल बाद कि‍सी कार को भारत में लॉन्‍च कि‍या है। Outlander की बुकिंग अप्रैल में ही खोल दी गई थी। Outlander को इंटरनेशनल मार्केट में 2015 में लॉन्‍च कि‍या गया था और अब इसके फेसलि‍फ्ट वर्जन को भारत में उतारा गया है। Outlander को केवल एक ही वेरि‍एंट में पेश कि‍या गया है।  

 

मि‍त्‍सुबिशि‍ Outlander की टेक्‍नि‍कल स्‍पेसि‍फि‍केशन 

 

मि‍त्‍सुबिशि‍ Outlander में 2.4 लीटर MIVEC पेट्रोल इंजन है जोकि‍ 165 बीएचपी पावर और 222 एनएम टॉर्क को जेनरेट करने की क्षमता रखता है। इस कार को 6 स्‍पीड CVT के साथ मल्‍टी सेलेक्‍ट 4WD सि‍स्‍टम के साथ उपलब्‍ध कराया जा रहा है। यह कार मात्र 11.1 सेकंड में 0 से 100 कि‍मी प्रति‍ घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है। इसका डीजल इंजन नहीं उतारा गया है। 

 

मि‍त्‍सुबि‍शि‍ आउटलेंडर को भारत में सीबीयू रूट से बेचा जाएगा। इस कार का मुकाबला फॉक्‍सवैगन की टि‍गुआन, स्‍कोडा Kodiaq, फोर्ड एंडेवर, टोयोटा फॉर्च्‍यूनर और इसुजु MU-X से होगा।  

 

कार का डि‍जाइन और फीचर

 

नई मित्‍सुबि‍शि‍ आउटलेंडर ज्‍यादा प्रीमि‍यम है और इसमें समय के हि‍साब से इसके फीचर्स शामि‍ल गए हैं। इस SUV में एलईडी हैडलैम्‍प के साथ LED DRLs, एलईडी फ्रंट फॉग लैम्‍प, एलईडी रीयर कम्‍बि‍नेशन लैम्‍प हैं। इसके फ्रंट लुक की वजह से यह ज्‍यादा शॉर्प दि‍ख रही है।  

 

कार के इंटीरि‍यर में कई फीचर्स हैं जैसे 6.1 इंच टू DIN हेड यूनि‍ट और रॉकफोर्ड फॉसगेट डि‍जाइन प्रीमि‍यम साउंड सि‍स्‍टम के साथ चार स्‍पीकर और 710W 8 चैनल एमप्‍लि‍फाइयर है। सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो इसमें 7 एयरबैग्‍स, एबीएस के साथ ईबीडी, एएससी और एचएसए है। 

 

इतना ही नहीं, इसमें इलेक्‍ट्रि‍क सनरूफ, डुअल जोन ऑटोमैटि‍क क्‍लाइमेंट कंट्रोल, इलेक्‍ट्रि‍क पार्किंग ब्रेक के साथ ऑटो होल्‍ड जैसे फीचर्स भी है। 

 

कार का साइज

 

जहां तक इस के डायमैनशन की बात है तो नई मित्‍सुबि‍शि‍ आउटलेंडर की लंबाई 4,695 mm, चौड़ाई 1,810 mm और ऊंचाई 1,710 mm है। इसका व्‍हीलबेस 2,670 mm और ग्राउंट क्‍लीयरेंस 190 mm है। यह 7 सीटर कार है।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट