Home » Auto Expo 2018 » Concept/Electric VehiclesAuto Expo 2018 - Maruti Suzuki, Maruti Suzuki India, Maruti Suzuki Electric Vehicles, Electric Cars in India, Toyota - मारुती सुजुकी, ऑटो एक्सपो 2018 में लांच करेगी अपनी पहली ई-सर्वाइवर इलेक्ट्रिक कार

ऑटो एक्सपो में मारुति दिखाएगी पहली इलेक्ट्रिक कार की झलक

ऑटो मेकर कंपनी मारुति सुजुकी ने ऑटो एक्सपो में पहली इलेक्ट्रिक कार की झलक दिखाने का एलान किया है।

Auto Expo 2018 - Maruti Suzuki, Maruti Suzuki India, Maruti Suzuki Electric Vehicles, Electric Cars in India, Toyota - मारुती सुजुकी, ऑटो एक्सपो 2018 में लांच करेगी अपनी पहली ई-सर्वाइवर इलेक्ट्रिक कार

नई दिल्‍ली। ऑटो मेकर कंपनी मारुति सुजुकी ने ऑटो एक्सपो में पहली इलेक्ट्रिक कार की झलक दिखाने का एलान किया है।   कंपनी की ओर से एलान किया गया कि अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार, ई-सर्वाइवर का कॉन्सेप्ट मॉडल फरवरी में शुरू होने वाले दिल्ली ऑटो एक्सपो में शोकेस करेगी। यह एक ओपन टॉप वाली 2 सीटर SUV है। इसको फ्यूचर ऑफ रोडर इलेक्ट्रिक कार भी कहा जा रहा है।

 

ऑटो एक्‍सपो 2018: आ रही है अमेरि‍का की इलेक्‍ट्रि‍क क्रूजर, नाम है 'UM Renegade Thor'

 

 2020 में लॉन्‍च करने की तैयारी

 

मारुति सुजुकी इंडिया (MSI) की ओर से जारी बयान में कहा गया कि 4,200 स्‍क्‍वायर मीटर में फैले MSI के पवेलियन में 18 से ज्‍यादा मॉडल्‍स को दिखाया जाएगा। इसमें इलेक्‍ट्रिक व्‍हीकल ई-सर्वाइवर भी शामिल होगी। भारत में इलेक्‍ट्रीक व्‍हीकल्‍स के लिए ई-सर्वाइवर मददगार साबित होगी। MSI पहले से ही 2020 में भारत में इलेक्‍ट्रीक व्‍हीकल्‍स लॉन्‍च करने की तैयारी की है। ई-सर्वाइवर में इस्तेमाल होने वाली तकनीक सुजुकी और टोयोटा की पार्टनरशिप से निकलेगी। 

 

2030 तक सभी व्‍हीकल इलेक्ट्रिक 
बता दें कि भारत सरकार ने 2030 तक देश में सभी वाहनों को इलेक्ट्रिक बनाने का संकल्प लिया है। पिछलेद दिनों परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने कहा था कि कि वह किसी कार कंपनी से इलेक्ट्रिक बनाने के बारे में पूछने वाले नहीं हैं। 

 

Get Latest Update on ऑटो एक्सपो 2018 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट