बिज़नेस न्यूज़ » Auto Expo 2018 » Newsऑटो एक्‍सपो 2018 - इस साल मारुति‍ सुजुकी ला रही है आपके लि‍ए खास कारें, मि‍लेंगे ये 4 ऑप्‍शन

ऑटो एक्‍सपो 2018 - इस साल मारुति‍ सुजुकी ला रही है आपके लि‍ए खास कारें, मि‍लेंगे ये 4 ऑप्‍शन

मारुति‍ सुजुकी इंडि‍या इस बार ऑटो एक्‍सपो 2018 में धमाका करने के लि‍ए पूरी तरह से तैयार है।

1 of

नई दि‍ल्‍ली। देश की सबसे बड़ी कार कंपनी मारुति‍ सुजुकी इंडि‍या इस बार ऑटो एक्‍सपो 2018 में धमाका करने के लि‍ए पूरी तरह से तैयार है। कंपनी की ओर से नए मॉडल्‍स के साथ-साथ कुछ फ्यूचर कॉन्‍सेप्‍ट भी पेश कि‍ए जाएंगे। पब्‍लि‍क के लि‍ए ऑटो एक्‍सपो 9 फरवरी से 11 फरवरी के बीच चलेगा। इस बीच लोगों को मारुति‍ सुजुकी के कई ऐसे मॉडल्‍स दि‍खेंगे जि‍नका इंतजार लंबे समय से कि‍या जाएगा। इसमें से एक ऑल न्‍यू मारुति‍ सुजुकी स्‍वि‍फ्ट भी है। इस कार को दूसरे देशों में पेश कि‍या जा चुका है लेकि‍न भारत को अब भी इस कार का इंतजार है।  

ऑटो एक्सपो 2018 - क्‍यों इंडि‍या के ऑटो शो में नहीं आना चाहतीं ग्‍लोबल कंपनि‍यां

 

ऑटो एक्‍सपो 2018  - मारुति‍ स्‍वि‍फ्ट 2018 

 

मारुति‍ सुजुकी इंडि‍या की आने वाली नई स्वि‍फ्ट की बुकिंग शुरू हो चुकी है। कंपनी के देश भर के डीलरशि‍प पर 2018 मारुति‍ स्‍वि‍फ्ट की बुकिंग ऑफि‍शियली शुरू हो गई है। टीमबीएचपी की रिपोर्ट के मुताबि‍क, कस्‍टमर्स को उनकी बुकिंग के लि‍ए रसीद दी जा रही है। इतना ही नहीं, कस्‍टमर्स को उसकी बुकिंग के लि‍ए मारुति‍ की इन्‍वेंटरी मैनेजमेंट सि‍स्‍टम से एसएमएस कन्‍फर्मेशन भी मि‍लने लगा है। माना जा रहा है कि‍ इस कार को ऑटो एक्‍सपो में पेश कि‍या जाएगा। मारुति‍ सुजुकी स्‍वि‍फ्ट के नए मॉडल के साथ-साथ स्‍वि‍फ्ट के स्‍पोर्ट्स वेरि‍एंट स्वि‍फ्ट आरएस को भी पेश कि‍या जा सकता है।

 

स्‍वि‍फ्ट को 5 स्‍पीड मैनुअल गि‍यरबॉक्‍स के साथ 1.2 लीटर पेट्रोल और 1.3 लीटर टर्बोचार्ज्‍ड डीजल के साथ पेश कि‍या जा सकता है। हालांकि‍, इस कार मारुति‍ इसके पेट्रोल और डीजल मॉडल्‍स दोनों को एएमटी ऑप्‍शन के साथ पेश करने की प्‍लानिंग भी कर रही है।

 

Get Latest Update on - Auto Expo 2018 in Hindi, ऑटो एक्सपो 2018

 

आगे पढ़ें...

 

मारुति‍ सुजुकी अर्टि‍गा फेसलि‍फ्ट

 

मारुति‍ सुजुकी अर्टि‍गा की टेस्‍टिंग कुछ समय से भारत में चल रही थी और अब इसके प्रोडक्‍शन वर्जन की टेस्‍टिंग की शुरू हो गई है। माना जा रहा है कि‍ ऑटो एक्‍सपो 2018 में इस कार को पेश कि‍या जा सकता है। नई अर्टि‍गा को HEARTECT प्‍लेटफॉर्म पर डेवलप कि‍या गया है। इसे प्‍लेटफॉर्म पर आने वाली स्‍वि‍फ्ट को भी बनाया जा रहा है। माना जा रहा है कि‍ नई अर्टि‍गा पहले से ज्‍यादा स्‍पेशि‍यस होगी।  

 

आगे पढ़ें...

 

कॉन्‍सेप्‍ट फ्यूचर एस

 

मारुति‍ सुजुकी पहले ही ऐलान कर चुकी है कि‍ वह ऑटो एक्‍सपो 2018 में ऑल न्‍यू डि‍जाइन कॉन्‍सेप्‍ट का वर्ल्‍ड प्रीमि‍यर करने वाली है ताकि‍ स्‍मॉल एसयूवी सेगमेंट में भारत की बढ़ती रुचि‍ को समझा जा सके। इसके अलावा, कंपनी ने अपने 'कॉन्‍सेप्‍ट फ्यूचर एस' का टीजर भी जारी कि‍या है। यह एक तरह से कंपनी की स्‍मॉल कार के लि‍ए नया ग्‍लोबल प्‍लेटफॉर्म होगा।  

 

आगे पढ़ें...

 

मारुति‍ शि‍आज फेसलि‍फ्ट

 

माना जा रहा है कि‍ मारुति‍ सुजुकी अपनी सी सेगमेंट सेडान शि‍आज को कुछ अपटेड के साथ ऑटो एक्‍सपो 2018 में पेश कर सकती है। इस कार को बदले हुए ग्रि‍ल, बंपर और टेल लैम्‍प के साथ टेस्‍टिंग करते हुए देखा गया है। हालांकि‍, इसके इंजन और ट्रांसमि‍शन में कि‍सी तरह के बदलाव की उम्‍मीद नहीं है।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट