Advertisement
Home » Auto » LaunchesMaruti Suzuki launched baleno 2019 facelift model, Know all about here

Maruti Suzuki Baleno 2019 नए लुक के साथ लॉन्च, यहां जानिए फीचर्स और कीमत के बारे में

प्रीमियम हैचबैक में सबसे ज्यादा बिकने वाले ब्रांड्स से मुकाबले के लिए दोबारा उतारा

1 of

नई दिल्ली। देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी ने अपनी फेवरेट कार Maruti Suzuki 2019 Baleno को नए लुक में लॉन्च कर दिया है। मारुति सुजुकी के सीनियर एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर मार्केटिंग और सेल्स आरएस कालसी ने बताया कि मारुति ने अपनी इस फेवरेट कार को प्रीमियम हैचबैक में सबसे ज्यादा बिकने वाले ब्रांड्स से मुकाबला करने के लिए दोबारा उतारा है। Baleno 2019 की दिल्ली में शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 5.45 लाख रुपए है। यह कार Sigma, Delta, Zeta और Alpha में 11 वेरिएंट में लॉन्च की गई है। नई Baleno 2019 में पुराने रंगों के साथ फॉनिक्स रेड और मैग्मा ग्रे कलर के मॉडल भी लॉन्च किए गए हैं। 

 

ये हैं Baleno 2019 के फीचर्स

मारुति Baleno 2019 में नई ग्रिल के साथ डायनेमिक 3D डिटेलिंग दी गई है जो इसके लुक को और ज्यादा बोल्ड बनाती है। इसमें 1.2 लीटर का पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो 83bhp की मैक्सिमम पावर और 115Nm का टॉर्क जनरेट करता है। डीजल वैरिएंट में 1.3 लीटर का इंजन है जो 74bhp की पावर और 190Nm का टॉर्क जनरेट करता है। दोनों ही इंजन 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से लैस हैं। पेट्रोल इंजन वेरिएंट में CVT ऑटोमौटिक सिस्टम का भी विकल्प उपलब्ध है। यदि सेफ्टी की बात की जाए तो Baleno 2019 में ड्यूल एयरबैग्स,  ABS के साथ EBD और ब्रेक असिस्ट, स्पीड अलर्ट सिस्टम, रिवर्स पार्किंग असिस्ट सेंसर, ISOFIX चाइल्ड रिस्ट्रेन सिस्टम जैसे फीचर्स उपलब्ध हैं।

ये है कीमत

 

Baleno 2019 की कीमतों की बात की जाए तो इसका पेट्रोल मैनुअल  की दिल्ली में एक्स शोरुम कीमत 5.45 लाख से शुरू होती है और यह 7.45 लाख तक जाती है। पेट्रोल CVT की कीमत 7.48 लाख से शुरू होकार 8.77 लाख तक जाती है। डीजल वेरिएंट की बात करें तो यह 6.60 लाख से शुरू होती है और यह 8.60 लाख रुपए तक जाती है। 

ये सुविधाएं भी उपलब्ध


नई Baleno 2019 में 17.78 सेमी का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है जो एप्पल कार प्ले और एंड्राएड एप पर ऑटो रन करता है। इसमें वॉइस रिकॉग्नीशन की सुविधा भी उपलब्ध है। कार के डिस्प्ले से पार्किंग कैमरा भी जुड़ा हुआ है। कार में लाइव ट्रैफिक अपडेट के लिए स्मार्टप्ले स्टूडियो एप भी उपलब्ध है। 
 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
Advertisement