Home » Auto » LaunchesMahindra Marazzo launched, new car launched in India in sept 2018

महिंद्रा ने लॉन्च की ऑल न्यू Marazzo, शुरुआती कीमत 9.9 लाख, 'शार्क' जैसा लुक और स्टाइल

महिंद्रा Marazzo का मुकाबला टोयोटा इनोवा क्रिस्टा और टाटा हेक्सा से होगा

1 of

नई दिल्ली। महिंद्रा एंड महिंद्रा ने अपनी ऑल न्यू 2018 Mahindra Marazzo MPV को भारत में लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इसकी शुरुआती कीमत 9.9 लाख रुपए (एक्स शोरूम, इंडिया) रखी है। फिलहाल, Mahindra Marazzo को चार वेरिएंट्स - M2, M4, M6 और M8 में उपलब्ध कराया जाएगा। इसके टॉप वेरिएंट की कीमत 13.90 लाख रुपए (एक्स शोरूम, इंडिया) रखी गई है। Marazzo कंपनी की बिल्कुल नई कार है और मौजूदा समय में यह कंपनी का फ्लैगशिप मॉडल है। महिंद्रा Marazzo का मुकाबला टोयोटा इनोवा क्रिस्टा और टाटा हेक्सा से होगा। कंपनी का दावा है कि महिंद्रा Marazzo करीब 17.6 किमी प्रति लीटर का माइलेज देगी। महिंद्रा ने Marazzo को डेवलप और डिजाइन करने पर 20 करोड़ डॉलर इन्वेस्ट किए हैं।

 

किस मॉडल की कितनी कीमत

 

महिंद्रा Marazzo को इंट्रोडक्टरी कीमत के साथ उतारा गया है।

 

वेरिएंट कीमत (लाख रुपए में)
M2 9.99
M4 10.95
M6 12.4
M8 13.90

 

महिंद्रा Marazzo की टेक्निकल स्पेसिफिकेशन

 

नई महिंद्रा Marazzo में नया 1.5 लीटर चार सिलेंडर डीजल इंजन है जोकि 120 बीएचपी पावर और 300 एनएम टॉर्क जेनरेट करने की क्षमता रखता है। अभी इस इंजन को केवल 6 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ उपलब्ध कराया जा रहा है। इसमें ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का ऑप्शन नहीं है। इसके अलावा, महिंद्रा पेट्रोल इंजन पर भी काम कर रही है और डिमांड के आधार पर इसे आने वाले समय में पेश किया जा सकता है।

 

आगे पढ़ें...

शार्क से प्रभावित है महिंद्रा Marazzo का लुक...

 

महिंद्रा Marazzo की स्टाइलिंग और डिजाइन शार्क से प्रभावित है और कार के लुक में कई जगह इसकी झलक भी दिखती है। फ्रंट में क्रोम ग्रिल, बोल्ड डबल बैरल हैडलैम्प के साथ पायलट लाइट्स और आंखों की शेप वाले फॉग लैम्प के साथ इंटिग्रेटेड एलईडी डेटाइम रनिंग लैम्प हैं। इस कार में 17 इंच अलॉय व्हील्स, बड़े ORVMs और शार्क टेल से प्रभावित टेल लैम्प है जोकि मोटे क्रोम स्लैट के साथ कनेक्टेड है।

 

आगे पढ़ें...

कार का इंटीरियर...

 

महिंद्रा Marazzo को 7 और 8 सीटर लेआउट के साथ उपलब्ध कराया जा रहा है। 8 सीटर मॉडल में 40:20:40 स्प्लिट फंक्शन के साथ फॉल्डेबल बेंच सीट का ऑफर मिलता है। कैबिन डिजाइन काफी प्रीमियम और अपमार्केट है। इसमें ऑफ-व्हाइट के साथ डुअल टोन ब्लैक और ऑफ व्हाइट डैश बोर्ड और मल्टी पिक्सल डिजाइन के साथ चमकदार सेंट्रल पैनल है। इसके अलावा, एयर-कॉन वेंट्स के लिए क्रोम बेजेल्स हैं।

 

आगे पढ़ें...

 

कार के फीचर्स

 

फीचर्स की बात करें तो इस कार में USB, Bluetooth और AUX-IN कनेक्टिविटी के साथ टंचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, डुअल पोड इंस्ट्रूमेंट कॉनसोल के साथ बड़ा MID यूनिट और रूफ माउंटेड एयर-कॉन सिस्टम है। Marazzo में ऑडियो, टेलिफोनी और क्रूज कंट्रोल के लिए नए 3 स्पोक स्टीयरिंग व्हीकल माउंटेड कंट्रोल मिलेंगे। इसके अलावा, इसमें ऑटोमैटिक क्लाइमेंट कंट्रोल भी है।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट