बिज़नेस न्यूज़ » Auto » LaunchesLexus ने भारत में लॉन्‍च की हाइब्रि‍ड सेडान LS500h, कीमत 1.77 करोड़ से शुरू

Lexus ने भारत में लॉन्‍च की हाइब्रि‍ड सेडान LS500h, कीमत 1.77 करोड़ से शुरू

लेक्‍सस ने अपनी फ्लैगशि‍प हाइब्रिड सेडान LS500h को भारत में लॉन्‍च कर दि‍या है।

Lexus ने भारत में लॉन्‍च की हाइब्रि‍ड सेडान LS500h - Lexus launched LS 500h In India at rs 1.77 cr to 1.94 cr

नई दि‍ल्‍ली। लग्‍जरी कार कंपनी लेक्‍सस ने अपनी फ्लैगशि‍प हाइब्रिड सेडान LS500h को भारत में लॉन्‍च कर दि‍या है। कंपनी ने इसकी कीमत 1.77 करोड़ रुपए से 1.94 करोड़ रुपए रखी है। यह भारत में पेश होने वाली सबसे महंगी हाइब्रि‍ड कार है। बीते साल मार्च में लेक्‍सस ने इंडि‍यन मार्केट में एंट्री की थी। कंपनी ने कहा है कि‍ वह टोयोटा के बेंगलुरु प्‍लांट में व्‍हीकल्‍स की लोकल असेंबलिंग करने की संभावनाएं तलाश रही है। कंपनी की ओर से भारतकी फुल इलेक्‍ट्रि‍क व्‍हीकल्‍स की ओर बढ़ने वाले सफर के लि‍ए हाइब्रि‍ड व्‍हीकल्‍स का सपोर्ट उपलब्‍ध कराएगी। 
 
कंपनी ने क्‍या कहा

 

लेक्‍सस एशि‍या पैसेफि‍क डि‍वि‍जन एक्‍जि‍क्‍युटि‍व वाइस प्रेसि‍डेंट विंस सोक्‍को ने बताया कि‍ भारतीय लग्‍जरी व्‍हीकल मार्केट में काफी संभावनाएं हैं। हम यहां ग्रोथ बढ़ाने पर काम कर रहे हैं। उन्‍होंने लोकल असेंबलिंग के बारे में कहा कि‍ इस वक्‍त वह ऑप्‍शन पर वि‍चार कर रहे हैं लेकि‍न अभी कोई समयसीमा देना मुश्‍कि‍ल होगा। ग्‍लोबली जापान से बाहर हमारे दो मैन्‍युफैक्‍चरिंग प्‍लांट हैं। एक कनाडा में और एक अमेरि‍का में, जि‍नका हमारे टोटल ग्‍लोबल सेल्‍स में 50 फीसदी हि‍स्‍सा है। 

 

लेक्‍सस LS500h की स्‍पेसि‍फि‍केशन

 

इस कार में 3.5 लीटर पेट्रोल इंजन के साथ 310.8kV lithium ion बैटरी सि‍स्‍टम है। यह 5.4 सेकंड में 9 से 100 कि‍मी प्रति‍ घंटे की स्‍पीड पकड़ सकती है। इसके बेस वर्जन की कीमत 1.77 करोड़ रुपए है जबकि‍ मि‍ड रेंज की कीमत 1.82 करोड़ रुपए और टॉप ऐंड मॉडल की कीमत 1.94 करोड़ रुपए है।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट