विज्ञापन
Home » Auto » LaunchesKia Motors will launch its first vehicle after July this year

2019 में ही लॉन्च होगी Kia Motors की पहली SP Concept SUV, आज से ट्रायल

Duster, S-Cross और Creta जैसी कारों से होगा मुख्य मुकाबला

1 of

नई दिल्ली। दक्षिण कोरिया की ऑटोमोबाइल कंपनी Kia Motors India ने भारत में लॉन्च होने वाली अपनी पहली SP Concept SUV का मंगलवार से ट्रायल शुरू हो जाएगा। Kia Motors India के सेल्स और मार्केटिंग हेड मनोहर भट्ट ने बताया कि कंपनी इस साल जुलाई के बाद अपनी पहली SUV कार लॉन्च कर देगी। इस SUV को कंपनी ने पिछले साल दिल्ली में आयोजित ऑटो एक्सपो में प्रस्तुत किया था।

 

सालाना 3 लाख कारों का उत्पादन करेगी Kia Motors

दक्षिण कोरिया की कंपनी Kia Motors India ने आंध्र प्रदेश के अनंतपुर में अपना उत्पादन प्लांट लगाया है। भारत में SUV पेश करने वाली Kia Motors India 8वीं विदेशी कंपनी बनने जा रही है। मनोहर भट्ट ने बताया कि इस प्लांट के निर्माण में कंपनी अब तक करीब 700 करोड़ रुपए का निवेश कर चुकी हैं। हमारा लक्ष्य वेंडर्स के जरिए करीब इतना ही निवेश और करने का है। Kia Motors India भारत में ऑटोमोबाइल सेक्टर में सबसे ज्यादा विदेशी निवेश करने वाली कंपनी है। कंपनी ने अनंतपुर प्लांट से सालाना 3 लाख वाहनों के उत्पादन का लक्ष्य निर्धारित किया है। 

एक साल में तीन गाड़ी लॉन्च करने की योजना


मनोहर भट्ट ने बताया कि कंपनी की योजना भारतीय बाजार में आने वाले एक से डेढ़ साल में तीन वाहन लॉन्च करने की है। SP2 Concept वाली कार पेट्रोल और डीजल दोनों वर्जन में लॉन्च की जाएगी। उन्होंने कहा कि अनंतपुर प्लांट में इलेक्ट्रिक वाहन भी बनाए जा सकते हैं। 

Duster, S-Cross और Creta से होगा मुकाबला


भट्ट के अनुसार, किआ मोटर्स की SP Concept SUV का मुख्य मुकाबला 9 से 17 लाख की रेंज वाली रेनॉ डस्टर, मारुति सुजुकी की एस-क्रॉस और हुंडई की क्रेटा से मुख्य रुप से होगा। भट्ट का कहना है कि SUV कारों का सेंगमेंट इस समय तेजी से बढ़ रहा है। हम इस सेगमेंट में बेहतर मॉडल के साथ उतरने की तैयारी कर रहे हैं। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन