Home » Auto » Launchesइस साल लॉन्‍च होंगी ये 5 नई SUV - upcoming new suv in india 2018 with starting price at rs 6 lakh

इस साल लॉन्‍च होंगी ये 5 नई SUV, कीमत 6 लाख रुपए से शुरू

2018 में इस सेगमेंट में नए मॉडल लॉन्‍च कि‍ए जाएंगे।

1 of

  

नई दि‍ल्‍ली। एक तरह से कहा जाए तो साल 2017 यूटि‍लि‍टी कारों के नाम रहा है। टोटल पैसेंजर कारों की सेल्‍स में सबसे ज्‍यादा ग्रोथ यूटि‍लि‍टी व्‍हीकल्‍स में दर्ज की गई है। टाटा मोटर्स, जीप जैसी कारों ने अपने नए मॉडल्‍स से मार्केट में कॉम्पीटि‍शन के लेवल को बड़ा दि‍या है। इसी को देखते हुए 2018 में भी इस सेगमेंट में नए मॉडल लॉन्‍च कि‍ए जाएंगे। साल 2018 में मारुति‍ सुजुकी इंडि‍या, ह्युंडई, टाटा मोटर्स, महिंद्रा और डैटसन की ओर से सब-कॉम्‍पैक्‍ट एसयूवी सेगमेंट में नई कारों को लॉन्‍च कि‍या जाएगा। 

 

मारुति‍ ब्रीजा पेट्रोल

 

इसमें कोई शक नहीं है कि‍ मारुति‍ सुजुकी की वि‍टारा ब्रीजा इस वक्‍त देश की सबसे ज्‍यादा बि‍कने वाली एसयूवी है। लेकि‍न यह मॉडल अभी तक केवल डीजल इंजन के साथ ही उपलब्‍ध है। मारुति‍ सुजुकी इस साल इसका पेट्रोल वर्जन भी लॉन्‍च करने की तैयारी में है। माना जा रहा है कि‍ इसमें 1.2 लीटर इंजन होगा।

 

अनुमानि‍त कीमत: 6 लाख से 7 लाख रुपए  

 

आगे पढ़ें...

 

महिंद्रा TUV300 Plus

 

महिंद्रा की ओर से 2018 की शुरुआत में TUV300 Plus को लॉन्‍च कि‍या जाएगा। जैसा की नाम से समझ में आ रहा है कि‍ TUV300 Plus को TUV300 के आधार पर बनाया गया है। इसकी टेस्‍टिंग लगभग पूरी हो गई है। इस कार की कुछ स्‍पेसि‍फि‍केशन भी लिक हुई हैं। माना जा रहा है कि‍ नई TUV300 Plus 9 सीटर होगी और 2.2 लीटर mHawk120 डीजल इंजन लगा है।

 

अनुमानि‍त कीमत: 8 से 12 लाख रुपए 

 

आगे पढ़ें...

 

गो क्रॉस 

 

डैटसन की ओर से साल 2018 की शुरुआत में गो क्रॉस कॉन्‍सेप्‍ट को पेश कि‍या जा सकता है। इस कार को गो प्‍लस के आधार पर बनाया गया है। माना जा रहा है कि‍ इसकी कीमत 6 से 8 लाख रुपए के बीच रह सकती है।

 

अनुमानि‍त कीमत: 6 लाख से 8 लाख रुपए

 

आगे पढ़ें...

 

 

 

ह्युंडई क्रेटा फेसलि‍फ्ट

 

देश की दूसरी सबसे ज्‍यादा बि‍कने वाली एसयूवी ह्युंडई क्रेटा है। क्रेटा को भारत में 2015 में लॉन्‍च कया गया था। जब क्रेटा को लॉन्‍च कि‍या गया तब यह एसयूवी सेगमेंट में टॉप पर थी लेकि‍न ब्रीजा के आने के बाद इसकी पॉजि‍शन दूसरे नंबर पर चली गई। ह्युंडई अपनी पॉजि‍शन को मजबूत करने के लि‍ए क्रेटा के फेसलि‍फ्ट वर्जन को लॉन्‍च करने जा रही है। क्रेटा फेसलि‍फ्ट को रीडि‍जाइन कि‍या गया है, साथ ही इसमें कई एक्‍स्‍ट्रा फीचर्स को शामि‍ल कि‍या गया है। 

 

अनुमानि‍त कीमत: 9.30 लाख से 14.50 लाख रुपए
 
 

 

टाटा Q501 

 

टाटा मोटर्स के लि‍ए साल 2017 काफी शानदार साबि‍त हुआ। कंपनी की ओर से पहली कॉम्‍पैक्‍ट एसयूवी नेक्‍सॉन को लॉन्‍च कि‍या गया। इसके अलावा, कंपनी ने हेक्‍सा को भी लॉन्‍च कि‍या था। इन दोनों कारों की वजह से टाटा की एसयूवी सेगमेंट में पॉजि‍शन काफी मजबूत हो गई। कंपनी की ओर से नई एसयूवी कोडनेम Q501 को लॉन्‍च कि‍या जा सकता है। यह प्रीमि‍यम एसयूवी होगी जि‍से लैंड रोवर फ्रीलेंडर 2 प्‍लेटफॉर्म पर बनाया जा रहा है। माना जा रहा है कि‍ इसे 5 सीटर और 7 सीटर दोनों ऑप्‍शन के साथ उपल्‍बध कराया जा सकता है। 

 

अनुमानि‍त कीमत: 15 लाख से 20 लाख रुपए

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट