Home » Auto » Launchesइस साल नए अवतार में लॉन्‍च होंगी ये हि‍ट कारें - facelift version of popular cars launches in India 2018

इस साल नए अवतार में लॉन्‍च होंगी ये हि‍ट कारें, जानें क्‍या होगा चेंज

हर साल ऑटोमोबाइल कंपनि‍यां अपने पॉपुलर मॉडल्‍स के डि‍जाइन बदलाव और फीचर्स को अपग्रेड कर फेसलि‍फ्ट वर्जन लॉन्‍च करती हैं।

1 of

नई दि‍ल्‍ली। हर साल ऑटोमोबाइल कंपनि‍यां अपने पॉपुलर मॉडल्‍स के डि‍जाइन बदलाव और फीचर्स को अपग्रेड कर फेसलि‍फ्ट वर्जन लॉन्‍च करती हैं। ज्‍यादातर फेसलि‍फ्ट वर्जन के फ्रंट और रीयर लुक में बदलाव कि‍या जाता है। इसके अलावा, इन कारों के टेक्‍नि‍कल फीचर्स, इंफोटेनमेंट सि‍स्‍टम के अलावा कम्‍फर्ट फीचर्स को अपग्रेड कि‍या जाता है। साल 2018 में भी ऑटोमोबाइल कंपनि‍यों की ओर से कई मॉडल्‍स के फेसलि‍फ्ट वर्जन लॉन्‍च कि‍ए जाएंगे। जहां कस्‍टमर्स को उनके फेवरेट मॉडल्‍स नए अवतार में मि‍लेंगे।  

 

ह्युंडई आई20 फेसलि‍फ्ट

 

ह्युंडई ने अपनी आई20 के सेकंड जेनरेशन फेसलि‍फ्ट वर्जन की टेस्‍टिंग भारत में शुरू कर दी है। इस कार को टेस्‍टिंग करते हुए भी देखा गया है। नई आई20 के एक्‍सटीरि‍यर और इंटीरि‍यर दोनों में बदलाव कि‍ए गए हैं। माना जा रहा है कि‍ इसे 2018 की शुरुआत में ही पेश कि‍या जाएगा और इसकी कीमत 5.5 लाख से 9.5 लाख रुपए तक रह सकती है। 

 

माना जा रहा है कि‍ नई आई20 फेसलि‍फ्ट को नए सीवीटी ऑटोमैटि‍क ट्रांसमि‍शन, 1.2 लीटर पेट्रोल के साथ ऑटो एक्‍सपो में पेश कि‍या जा सकता है। जहां तक डि‍जाइन की बात है तो इसमें नया कैसकेट ग्रि‍ल के साथ-साथ नया बंपर और हैडलैम्‍प हो सकता है।

 

अनुमानि‍त कीमत: 5.5 लाख से 9.5 लाख रुपए

 

आगे पढ़ें...

 

महिंद्रा XUV 500

 

साल 2018 में महिंद्रा एंड महिंद्रा (एमएंडएम) की ओर से अपनी फैगशि‍प एसयूवी XUV 500 का फेसलि‍फ्ट वर्जन पेश कि‍या जा सकता है। भारत में इस कार की टेस्‍टिंग की जा रही है और इसके अपडेट भी देखे गए हैं। माना जा रहा है कि‍ महिंद्रा पहले की तुलना में ज्‍यादा एग्रेसि‍व लुक के साथ अपनी एसयूवी को पेश कर सकती है। 

 

अनुमानि‍त कीमत: 13 लाख से 18 लाख रुपए

 

आगे पढ़ें...

 

मारुति‍ सुजुकी शि‍आज

 

बीते कुछ समय से मारुति‍ सुजुकी शि‍आज फेसलि‍फ्ट की तस्‍वीरों को इंटरनेट पर देखा जा रहा है और इसे भारतीय सड़कों पर टेस्‍टिंग करते हुए भी देखा गया है। शि‍आज फेसलि‍फ्ट में नया ग्रि‍ल, नया फ्रंट बंपर और इसके हैडलैम्‍प में भी बदलाव कि‍ए गए हैं, जोकि‍ मारुति‍ सुजुकी डि‍जायर के एलईडी लैम्‍प से काफी मि‍लते हैं। इसके अलावा, इसमें नया रीयर बंपर भी लगाया गया है। 

 

अनुमानि‍त कीमत: 8 लाख से 12 लाख रुपए 

 

आगे पढ़ें...

 

फोर्ड फि‍गो फेसलि‍फ्ट 

 

फोर्ड फि‍गो के मौजूदा जेनरेशन को भारत में 2015 में लॉन्‍च कि‍या गया था और इसमें लंबे समय से कोई अपटेड नहीं कि‍या गया। हैचबैक सेगमेंट फि‍गो एक अच्‍छा ऑप्‍शन है लेकि‍न अब तक यह सेल्‍स के मामले में ज्‍यादा सफल नहीं हो पाई है। माना जा रहा है कि‍ इसका फेसलि‍फ्ट वर्जन कंपनी की सेल्‍स को बूस्‍ट दे सकता है। 

 

अनुमानि‍त कीमत: 5 लाख से 7.5 लाख रुपए


आगे पढ़ें...

 

ह्युंडई क्रेटा फेसलि‍फ्ट

 

देश की दूसरी सबसे ज्‍यादा बि‍कने वाली एसयूवी ह्युंडई क्रेटा है। क्रेटा को भारत में 2015 में लॉन्‍च कया गया था। जब क्रेटा को लॉन्‍च कि‍या गया तब यह एसयूवी सेगमेंट में टॉप पर थी लेकि‍न ब्रीजा के आने के बाद इसकी पॉजि‍शन दूसरे नंबर पर चली गई। ह्युंडई अपनी पॉजि‍शन को मजबूत करने के लि‍ए क्रेटा के फेसलि‍फ्ट वर्जन को लॉन्‍च करने जा रही है। क्रेटा फेसलि‍फ्ट को रीडि‍जाइन कि‍या गया है, साथ ही इसमें कई एक्‍स्‍ट्रा फीचर्स को शामि‍ल कि‍या गया है। 

 

अनुमानि‍त कीमत: 9.30 लाख से 14.50 लाख रुपए

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट