Home » Auto » LaunchesIndian Chieftain Elite launched, Indian bikes in India

Indian ने लॉन्‍च की Chieftain Elite, कीमत 38 लाख, दुनि‍या भर में बने केवल 350 यूनि‍ट्स

बाइक में बि‍स्‍पोक पेंट (कस्‍टम मेड), एडि‍शन इक्‍युप्‍मेंट, कस्‍टम लेदर सीट्स आदि‍ शामि‍ल हैं...

Indian Chieftain Elite launched, Indian bikes in India

नई दि‍ल्‍ली। Indian मोटरसाइकिल ने Chieftain रेंज में नए मॉडल को लॉन्‍च कि‍या है। नई Chieftain Elite की कीमत 38 लाख रुपए (एक्‍स शोरूम) रखी गई है। नई Indian Chieftain Elite में स्‍टैडर्ड वर्जन के मुकाबले ज्‍यादा स्‍पेशल फीचर्स दि‍ए गए हैं। इन फीचर्स में बि‍स्‍पोक पेंट (कस्‍टम मेड), एडि‍शन इक्‍युप्‍मेंट, कस्‍टम लेदर सीट्स आदि‍ शामि‍ल हैं। Indian Chieftain Elite को बीते साल पेश कि‍या गया था और दुनि‍या भर में इसकी केवल 350 यूनि‍ट्स भी बनाई गई हैं। भारत में यह Indian की दूसरी लि‍मि‍टेड एडि‍शम मोटरसाइकि‍ल है। इससे पहले कंपनी ने इसी साल की शुरुआत में Roadmaster Elite को पेश कि‍या था।      

 

मोटरसाइकि‍ल में मि‍लेंगे स्‍पेशल फीचर्स

 

2018 Indian Chieftain Elite में नए पेंट को पेश कि‍या गया है ब्‍लैक हि‍ल्‍स सि‍ल्‍वर कहा गया है। कंपनी के मुताबि‍क, बि‍स्‍पोक पेंटवर्क को पूरा करने में 25 घंटे का समय लगा है। इसके अलावा, इस बाइक में ब्‍ल्‍यूटुथ कनेक्‍टि‍वि‍टी, नेवि‍गेशन और 200 वाट प्रीमि‍यम ऑडि‍यो सि‍स्‍टम के साथ कंपनी का राइड कमांड इंफोटेनमेंट सि‍स्‍टम है। इस बाइक में कस्‍टम लेदर सीट्स और एल्‍युमि‍नि‍यम फ्लोरबोर्ड्स भी है जोकि‍ इसके लुक को बि‍ल्‍कुल अलग करते हैं। 

 

बाइक की स्‍पेसि‍फि‍केशन

 

Indian Chieftain Elite में 1811 सीसी थंडरस्‍ट्रोक 111 वी-ट्वीन इंजन है, यह इंजन स्‍टैंडर्ड चीफटेन रेंज में भी है। बाइक का इंजन 161.6 एनएम टॉर्क को जेनरेट करने की क्षमता रखता है जोकि‍ स्‍टैंडर्ड मॉडल से 11.6 एनएम ज्‍यादा है। बाइक में दूसरे कॉम्‍पोनेंट्स जैसे 119 एमएम टेलि‍स्‍कोपिक फ्रंट फोर्क और रीयर में 114 एमएम मोनोशॉक सस्‍पेंशन स्‍टैंडर्ड रेंज से लि‍ए गए हैं। इसके फ्रंट में 19 इंच और रीयर में 16 इंच टायर्स हैं, जोकि‍ डनलप कंपनी के हैं। इस बाइक का वजन 388 कि‍लोग्राम है।  

 

कि‍ससे होगा मुकाबला

 

Indian Chieftain Elite का मुकाबला भारत में हार्ले डेवि‍डसन स्‍ट्रीट ग्‍लाइड और होंडा गोल्‍ड विंग से होगा।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट