बिज़नेस न्यूज़ » Auto » Launchesह्युंडई का खुलासा- पेश करेगी नई कॉम्‍पैक्‍ट SUV, 2018 में लॉन्‍च होंगे कई नए मॉडल

ह्युंडई का खुलासा- पेश करेगी नई कॉम्‍पैक्‍ट SUV, 2018 में लॉन्‍च होंगे कई नए मॉडल

ह्युंडई की ओर से सब कॉम्‍पैक्‍ट एसयूवी पर काम कि‍या जा रहा है।

ह्युंडई का खुलासा- पेश करेगी नई कॉम्‍पैक्‍ट SUV - hyundai motors india plan to launch new products in 2018

नई दि‍ल्‍ली। देश की दूसरी सबसे बड़ी कार कंपनी ह्युंडई मोटर्स इंडि‍या भारत में तेजी से बढ़ते सब-कॉम्‍पैक्‍ट स्‍पोर्ट्स यूटि‍लि‍टी व्‍हीकल (एसयूवी) सेगमेंट में एंट्री करने और मार्केट में अपनी पॉजि‍शन को मजबूत करने के लि‍ए नए प्रोडक्‍ट्स को पेश करने की तैयारी कर रही है। ह्युंडई की ओर से सब कॉम्‍पैक्‍ट एसयूवी पर काम कि‍या जा रहा है। इसके अलावा, कंपनी ए-सेगमेंट एसयूवी पर भी काम रही है। ह्युंडई मोटर्स इंडि‍या लि. के डायरेक्‍टर (सेल्‍स एंड मार्केट)  राकेश श्रीवास्‍तव ने मनीभास्‍कर को बताया कि‍ वह भारत में नए प्रोडक्‍ट्स को पेश करने पर काम कर रही है। 

 

कॉम्‍पैक्‍ट एसयूवी पर चल रहा है काम

 

राकेश श्रीवास्‍तव ने बताया कि‍ इस सेगमेंट के लि‍ए भी हम काम कर रहे हैं। हमारा टारगेट है कि‍ हम इसे जल्‍द से जल्‍द भारत में लेकर आएं। साल 2018 में इसे पेश करने का टारगेट नहीं है लेकि‍न आने वाल सालों में शायद इसे पेश कि‍या जा सकता है। हां, ये है कि‍ हम इस प्रोडक्‍ट पर काम कर रहे हैं। हम भी चाहते हैं कि‍ कॉम्‍पीटि‍शन के लि‍ए वर्ल्‍ड क्‍लास प्रोडक्‍ट लेकर आएं।

 

ह्युंडई मोटर्स भारत में Qxi वाले कोडनेम के साथ सब कॉम्‍पैक्‍ट एसयूवी को लॉन्‍च करने वाली है। Qxi कंपनी की ओर से ऑटो एक्‍सपो 2016 में शोकेस की गई कॉम्‍पैक्‍ट कार कारलि‍नो का प्रोडक्‍शन वर्जन होगा। इस कार मुकाबला फोर्ड ईकोस्‍पोर्ट, टाटा नेक्‍सॉन और मारुति‍ वि‍टारा ब्रीजा से होगा।  

 

साल 2018 के लि‍ए ह्युंडई की तैयारी

 

इस साल ह्युंडई की ओर से भारत में क्रेटा का फेसलि‍फ्ट वर्जन भी पेश कि‍या जाएगा। इस कार को साल 2018 की दूसरी छमाही में लॉन्‍च कि‍या जा सकता है। इतना ही नहीं कंपनी की ओर से एलि‍ट आई20 का भी फेसलि‍फ्ट वर्जन लॉन्‍च कि‍या जाएगा। आई20 फेसलि‍फ्ट को भारत में कई कार टेस्‍ट के दौरान देखा जा चुका है। 

 

नई हैचबैक भी होगी लॉन्‍च

 

हम अपनी नई स्‍मॉल हैचबैक कार को भी पेश करेंगे। हमारी नई स्‍मॉल हैचबैक कार ईऑन और ग्रैंड आई10 के बीच रहने वाली है जोकि‍ 5 सीटर कार होगी। इस कार को अगले साल की दूसरी छमाही से पहले लॉन्‍च कर दि‍या जाएगा। इस कार का मुकाबला मारुति‍ ऑल्‍टो और रेनो क्‍विड से होगा। 

 

ह्युंडई ने बनाया सेल्‍स रि‍कॉर्ड

 

ह्युंडई ने साल 2017 में टोटल 5,27,320 कारों को बेचकर सबसे ज्‍यादा डोमस्‍टि‍क सेल का रि‍कॉर्ड बनाया है। वहीं, अगर इसमें एक्‍सपोर्ट को भी जोड़ दें तो यह आंकड़ा 6,78,221 यूनि‍‍‍ट सेल्स तक पहुंच गया। डोमेस्‍टि‍क मार्केट में कंपनी ने 2016 में 5,00,539 कारों को बेचा था। वहीं, ह्युंडई ने दिसंबर महीने में 10 फीसदी की बढ़ोत्तरी के साथ 62,899 यूनिट बेचीं। कंपनी ने बीते साल इस महीने में कुल 57,164 यूनिट बेची थीं।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट