बिज़नेस न्यूज़ » Auto Expo 2018 » Launchऑटो एक्सपो 2018 - 2018 में Hyundai ला सकती है आपके लि‍ए खास कारें, ये होंगे 4 ऑप्‍शन

ऑटो एक्सपो 2018 - 2018 में Hyundai ला सकती है आपके लि‍ए खास कारें, ये होंगे 4 ऑप्‍शन

ह्युंडई मोटर इंडि‍या ने बीते साल रि‍कॉर्ड सेल्‍स का आंकड़ा हासि‍ल कि‍या है।

1 of

नई दिल्‍ली। देश की दूसरी सबसे बड़ी कार कंपनी ह्युंडई मोटर इंडि‍या ने बीते साल रि‍कॉर्ड सेल्‍स का आंकड़ा हासि‍ल कि‍या है। कंपनी ने साल 2018 के लि‍ए 7 लाख कारों को बेचने का टारगेट बनाया है। इस आंकड़े को हासि‍ल करने और मार्केट में अपनी पॉजि‍शन मजबूत करने के लि‍ए कंपनी इस साल कई नए मॉडल्‍स पेश करने वाली है। ऐसे में कार बायर्स के पास ह्युंडई की ओर से नए ऑप्‍शन मि‍लने वाले हैं। 

क्‍यों इंडि‍या के ऑटो शो में नहीं आना चाहतीं ग्‍लोबल कंपनि‍यां, इसके पीछे ये है वजह

 

ऑटो एक्सपो 2018 - ह्युंडई आई20 फेसलि‍फ्ट

 

ह्युंडई ने अपनी आई20 के सेकंड जेनरेशन फेसलि‍फ्ट वर्जन की टेस्‍टिंग भारत में शुरू कर दी है। इस कार को टेस्‍टिंग करते हुए भी देखा गया है। नई आई20 के एक्‍सटीरि‍यर और इंटीरि‍यर दोनों में बदलाव कि‍ए गए हैं। माना जा रहा है कि‍ इसे 2018 की शुरुआत में ही पेश कि‍या जाएगा और इसकी कीमत 5.5 लाख से 9.5 लाख रुपए तक रह सकती है। 

 

माना जा रहा है कि‍ नई आई20 फेसलि‍फ्ट को नए सीवीटी ऑटोमैटि‍क ट्रांसमि‍शन, 1.2 लीटर पेट्रोल के साथ ऑटो एक्‍सपो में पेश कि‍या जा सकता है। जहां तक डि‍जाइन की बात है तो इसमें नया कैसकेट ग्रि‍ल के साथ-साथ नया बंपर और हैडलैम्‍प हो सकता है।

 

Get Latest Update on - Auto Expo 2018 in Hindi, ऑटो एक्सपो 2018

 

अनुमानि‍त कीमत: 5.5 लाख से 9.5 लाख रुपए

 

आगे पढ़ें...

 

ह्युंडई क्रेटा फेसलि‍फ्ट

 

देश की दूसरी सबसे ज्‍यादा बि‍कने वाली एसयूवी ह्युंडई क्रेटा है। क्रेटा को भारत में 2015 में लॉन्‍च कया गया था। जब क्रेटा को लॉन्‍च कि‍या गया तब यह एसयूवी सेगमेंट में टॉप पर थी लेकि‍न ब्रीजा के आने के बाद इसकी पॉजि‍शन दूसरे नंबर पर चली गई। ह्युंडई अपनी पॉजि‍शन को मजबूत करने के लि‍ए क्रेटा के फेसलि‍फ्ट वर्जन को लॉन्‍च करने जा रही है। क्रेटा फेसलि‍फ्ट को रीडि‍जाइन कि‍या गया है, साथ ही इसमें कई एक्‍स्‍ट्रा फीचर्स को शामि‍ल कि‍या गया है। 

 

अनुमानि‍त कीमत: 9.30 लाख से 14.50 लाख रुपए

 

आगे पढ़ें...

 

ह्युंडई सेंट्रो

 

ह्युंडई अपनी सबसे ज्‍यादा बि‍कने वाली कार सेंट्रो को दोबारा से मार्केट में उतारने की प्‍लानिंग कर रही है। माना जा रहा है कि‍ इस कार को जल्‍द ही भारतीय बाजार में लॉन्‍च कि‍या जाएगा। इस कार को भारत में कई बार टेस्‍टिंग करते हुए देखा जा चुका है और हाल ही में इस कार को यूरोप में विंटर टेस्‍ट करते हुए देखा गया है। इस कार को ह्युंडई एएच2 नाम दि‍या गया है। इस कार को प्री-टेस्‍टिंग फेस के दौरान एक ट्वीटर यूजर ने देखा था। 

 

आगे पढ़ें...

 

ह्युंडई कारलि‍नो

 

ह्युंडई ने ऑटो एक्‍सपो 2016 में सब 4 मीटर कारलिनो कॉन्‍सेप्‍ट को शोकेस कि‍या था। इस साल, कंपनी इसके प्रोडक्‍शन वर्जन को पेश कर सकती है। कंपनी की इस कार के साथ ईको स्‍पोर्ट और मारुति‍ वि‍टारा ब्रीजा को टक्‍कर देगी। माना जा रहा है कि‍ कारलि‍नो में 1.0 लीटर पेट्रोल और डीजल इंजन होगा। इसमें एएमटी ऑप्‍शन भी हो सकता है और इसकी कीमत 10 लाख रुपए तक रह सकती है।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट