Home » Auto » LaunchesHonda Launches New Activa 5g in India at Rs 52,460

होंडा ने लॉन्‍च कि‍या नया स्‍कूटर एक्‍टि‍वा 5G, कीमत 52,460 रुपए से शुरू

होंडा मोटरसाइकि‍ल एंड स्‍कूटर इंडि‍या ने एक्‍टि‍वा 5जी को भारत में लॉन्‍च कर दि‍या है।

Honda Launches New Activa 5g in India at Rs 52,460

 

नई दि‍ल्‍ली। होंडा मोटरसाइकि‍ल एंड स्‍कूटर इंडि‍या ने एक्‍टि‍वा 5जी को भारत में लॉन्‍च कर दि‍या है। कंपनी ने होंडा एक्‍टि‍वा 5जी को बड़े अपडेट के साथ ऑटो एक्‍सपो 2018 में पेश कि‍या था। अब कंपनी ने इस स्‍कूटर को अपनी वेबसाइट पर लि‍स्‍ट कर दि‍या है। वेबसाइट के मुताबि‍क, इसकी कीमत 52,460 रुपए से लेकर 54,325 रुपए (एक्‍स शोरूम, दि‍ल्‍ली) रखी गई है। एक्‍टि‍वा 5जी की बुकिंग पहले ही शुरू की जा चुकी है। 2018 होंडा एक्‍टि‍वा 5जी के डीजाइन में कि‍ए गए बदलाव में पॉजि‍शन लैम्‍प के साथ ऑल एलईडी हैडलैम्‍प के अलावा नए कलर ऑप्‍शन के साथ उतारा गया है। इसके स्‍टाइल में ज्‍यादा बदलाव नहीं कि‍या गया है। इसके अलावा, एक्‍टि‍वा 5जी के टेक्‍नि‍कल स्‍पेसि‍फि‍केशन में कोई बदलाव नहीं है।

 

क्‍या है नया

 

2018 होंडा एक्‍टि‍वा 5जी को दो वेरि‍एंट में लॉन्‍च कि‍या गया है। स्‍टैंडर्ड वर्जन के मुकाबले डीलक्‍स वर्जन में एडिशनल फीचर्स दि‍ए गए हैं। इस स्‍कूटर में हर जगह नए क्रोम को लगाया गया है। इसके अलावा, नए फ्रंट हुक और मफ्लर के लि‍ए एक्‍स्‍ट्रा ड्यूरेबल प्रोटेक्‍टर है। इसके इंस्‍ट्रूमेंटल क्‍लचर को भी चेंज कि‍या गया है और अब इसे डि‍जि‍टल डि‍स्‍प्‍ले के साथ उतारा गया है। इसमें एडि‍शनल सर्वि‍स ड्यू इंडि‍केटर और ईको ऑप्‍शन है। इसमें ग्राजि‍आ की तरह 4 इन 1 हुक के साथ सीट ओपनर स्‍वि‍च है।

 

टेक्‍नि‍कल स्‍पेसि‍फि‍केशन

 

एक्‍टि‍वा 5जी में समान इंजन का इस्‍तेमाल कि‍या गया है। इसमें 109 सीसी सिंगल सि‍लेंडर, एयर कूल्‍ड बीएस 4 इंजन के साथ होंडा ईको टेक्‍नोलॉजी को यूज कि‍या गया है जो 8 बीएचपी पावर और 9 एनएम टॉर्क को जेनरेट करना है। इसे सीवीटी यूनि‍ट के साथ भी उपलब्‍ध कराया जा रहा है। इस स्‍कूटर की टॉप स्‍पीड 83 kmph है।

 

कलर ऑप्‍शन

 

होंडा एक्‍टि‍वा 5जी को नए कलर ऑप्‍शन जैसे Dazzle Yellow Metallic और Pearl Spartan Red में उतारा गया है। इसके अलावा, पहले से मौजूद 6 कलर का भी ऑप्‍शन है।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट