बिज़नेस न्यूज़ » Auto » Launches3 माह में 30 हजार बिकी नई होंडा Amaze, बनी कंपनी के इतिहास में सबसे तेजी से बिकने वाली कार

3 माह में 30 हजार बिकी नई होंडा Amaze, बनी कंपनी के इतिहास में सबसे तेजी से बिकने वाली कार

नई Amaze को सबसे पहले ऑटो एक्सपो 2018 में पेश किया था

All New Amaze becomes Honda best selling new model ever in India

नई दिल्ली। तीन माह पहले होंडा कार्स इंडिया ने नई होंडा Amaze को लॉन्च किया था। लॉन्च करने के बाद से अब तक कंपनी नई Amaze की 30 हजार यूनिट्स को बेच चुकी है। भारत में होंडा कार्स के 20 साल के इतिहास में नई Amaze सबसे तेजी से बिकने वाली कार बन गई है। होंडा नई Amaze को सबसे पहले ऑटो एक्सपो 2018 में पेश किया था। यह कार पेट्रोल और डीजल इंजन दोनों ऑप्शन के साथ-साथ ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ उपलब्ध है। इससे पहले अमेज केवल पेट्रोल इंजन में ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का ऑप्शन था।   

 

कंपनी ने क्या कहा

 

आॅल न्यू अमेज की सफलता के बारे में होंडा कार इंडिया लिमिटेड के डायरेक्टर, सेल्स एवं मार्केटिंग माकोतो ह्योडा ने कहा कि नए प्लेटफाॅर्म पर बनी नई अमेज एक पूर्ण सेडान के रूप में विकसित की गई, जिसके कारण यह अन्य के मुकाबले बेहतर है। कस्टमर्स को यह चीज बहुत पसंद आई और उन्होंने इस कार के लिए शानदार प्रतिक्रिया दी। हम अपने कस्टमर्स के आभारी हैं, जिन्होंने आॅल-न्यू अमेज को एचसीआईएल के इतिहास में सबसे अधिक सफल कार बना दिया।

 

सीवीटी गियरबॉक्स की सेल्स 30 फीसदी

 

लोगों के बीच ऑटोमैटिक गियरबॉक्स वाले मॉडल्स काफी पॉपुलर हो रहे हैं। यही वजह है कि अमेज की टोटल सेल्स में 30 फीसदी यानी करीब 10 हजार यूनिट्स की हिस्सेदारी सीवीटी गियरबॉक्स की है। अमेज भारत में पहली ऐसी कार है जो डीजल इंजन के साथ सीवीटी का ऑप्शन दे रही है, जोकि टेक्निकली एएमटी ऑप्शन के मुकाबले ज्यादा बेहतर है।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट