बिज़नेस न्यूज़ » Auto » Launchesफोर्ड ने पेश की पहली कॉम्‍पैक्‍ट यूटि‍लि‍टी व्‍हीकल 'Freestyle', अप्रैल में होगी लॉन्‍च

फोर्ड ने पेश की पहली कॉम्‍पैक्‍ट यूटि‍लि‍टी व्‍हीकल 'Freestyle', अप्रैल में होगी लॉन्‍च

फोर्ड ने भारत में अपनी नई कॉम्‍पैक्‍ट यूटि‍लि‍टी व्‍हीकल 'Freestyle' को पेश कर दि‍या है।

1 of

नई दि‍ल्‍ली। अमेरि‍का की कार कंपनी फोर्ड ने भारत में अपनी नई कॉम्‍पैक्‍ट यूटि‍लि‍टी व्‍हीकल 'Freestyle' को पेश कर दि‍या है। यह कार मार्केट में इस साल अप्रैल तक उतारी जाएगी। फोर्ड 'Freestyle' को भारत में बि‍क रही फि‍गो हैचबैक पर बनाया गया है। कंपनी इस कार को CUV यानी कॉम्‍पैक्‍ट यूटि‍लि‍टी व्‍हीकल कह रही है। 

 

कंपनी ने क्‍या कहा

 

फोर्ड इंडि‍या के प्रेसि‍डेंट और एमडी अनुराग महरोत्रा ने बताया कि‍ भारत में इस मॉडल को ग्‍लोबल लेवल पर पेश कि‍या गया है और अगले कुछ घंटों में इसे साउथ अमेरि‍का में भी पेश कि‍या जाएगा। इस मॉडल को कंपनी के सांणद प्‍लांट में बनाया गया है और इसे यूरोप और मि‍डल ईस्‍ट समेत प्रमुख मार्केट्स में एक्‍सपोर्ट कि‍या जाएगा। मौजूदा समय में फोर्ड दुनि‍या भर करीब 50 देशों में भारत की बनी कारों को एक्‍सपोर्ट कर रही है। 

 

फोर्ड 'Freestyle' की स्‍पेसि‍फि‍केशन 

 

नई कार में 1.2 लीटर 3 सि‍लेंडर पेट्रोल इंजल और पांच स्‍पीड मैनुअल ट्रांसमि‍शन है जोकि 96 पीएस पावर और 120 एनएम टॉर्क जेनरेट करने की क्षमता रखता है। इसके अलावा, दूसरा वेरि‍एंट 1.5 लीटर 4 सि‍लेंडर डीजल इंजन है जोकि‍ 99 बीएचपी पावर और 215 एनएम टॉर्क जेनरेट करने की क्षमता रखता है। 

 

फोर्ड 'Freestyle' के फीचर्स

 

इस कार में 6.5 इंच टचस्‍क्रीन इंफोटेनमेंट सि‍स्‍टम है जोकि‍ एप्‍पलकार प्‍ले और एंड्रॉयड ऑटो के साथ कम्‍पेटि‍बल है। Freestyle में कई सेफ्टी फीचर्स हैं जि‍समें 6 एयरबैग्‍स, एबीएस के साथ ईबीडी, ट्रैक्‍शन कंट्रोल, इलेक्‍ट्रॉनि‍क स्‍टेबि‍लि‍टी कंट्रोल और एक्‍टि‍व रोलओवर प्रीवेंशन शामि‍ल हैं।  

 

आगे पढ़ें...

 

कैसा है इसका डि‍जाइन

 

फोर्ड Freestyle को फि‍गो हैचबैक पर बनाया गया है। हालांकि‍, नई Freestyle में नए हैक्‍सागोनल हनीकॉम्‍बो ग्रि‍ल को यूज कि‍या गया है जोकि‍ कि‍सी एक मस्‍टैंग से प्रभावि‍त होने के साथ-साथ नया बोनेट भी है। नए ग्रि‍ल के अलावा दोनों साइड में नए स्‍वेप्‍टबैक हैडलैम्‍प हैं। हैडलैम्‍प के नीचे नए बंपर के साथ फॉग लैम्‍प हैं। फ्रंट बंपर के सेंटर में फॉक्‍स स्‍कि‍ड प्‍लेट भी है। वहीं, खुद बंपर को ब्‍लैक क्‍लाडिंग का फीचर दि‍या गया है जोकि‍ इस कार को बि‍ल्‍कुल नया लुक देती है।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट