Home » Auto » Launchesford india launched freestyle; starting price rs 5.09 lakh

फोर्ड ने भारत में लॉन्‍च की 'Freestyle', शुरुआती कीमत 5.09 लाख

फोर्ड इंडि‍या ने नई क्रॉस हैचबैक कार फ्रीस्‍टाइल को भारत में लॉन्‍च कर दि‍या है।

1 of

नई दि‍ल्‍ली। फोर्ड इंडि‍या ने नई क्रॉस हैचबैक कार फ्रीस्‍टाइल को भारत में लॉन्‍च कर दि‍या है। कंपनी ने पेट्रोल वेरि‍एंट वाली फ्रीस्‍टाइल की शुरुआती कीमत 5.09 लाख रुपए रखी है जबकि‍ डीजल वेरिएंट की शुरुआती कीमत 6.09 लाख रुपए (सभी कीमतें एक्‍स शोरूम दि‍ल्‍ली) है। फोर्ड फ्रीस्‍टाइम को चार वेरि‍एंट्स में उतारा गया है और इसे पेट्रोल और डीजल दोनों में उपलब्‍ध कराया जा रहा है। भारत में फोर्ड फ्रीस्‍टाइल की टक्‍कर मारुति‍ सुजुकी इग्‍नि‍स के अलावा दूसरे क्रॉस हैचबैक जैसे टोयोटा इटि‍ओस क्रॉस, फि‍एट एवेंच्‍यूरा, ह्युंडई आई20 एक्‍टि‍वा आदि‍ से होगा।  

 

इंजन की स्‍पेसि‍फि‍केशन और माइलेज

 

फोर्ड फ्रीस्‍टाइम में पहली बार नया पेट्रोल इंजन भी यूज कि‍या गया है। इसमें 1.2 लीटर यूनि‍ट लगा है जोकि‍ समान ड्रैगन फैमि‍ली है जो नई ईकोस्‍पोर्ट में लगाया गया है। यह इंजन 3 सि‍लेंडर यूनि‍ट वाला है जोकि‍ 95 बीएचपी पावर और 120 एनएम टॉर्क को जेनरेट करता है। कंपनी का दावा है कि‍ इसका पेट्रोल इंजन 19 Kmpl का माइलेज देगी। पेट्रोल इंजन को नए 5 स्‍पीड मैनुअल गि‍यरबॉक्‍स के साथ दि‍या गया है। 

 

डीजल वेरि‍एंट की बात करें तो इसमें समान 1.5 लीटर यूनि‍ट है जोकि‍ फोर्ड ईकोस्‍पोर्ट पर भी उपलब्‍ध होगा। यह इंजन 99 बीएचपी पावर और 215 एनएम टॉर्क को जेनरेट करेगा। कंपनी ने कहा है कि‍ फोर्ड फ्रीस्‍टाइल का डीजल वेरि‍एंट 24.4 Kmpl का माइलेज देगी। 

 

फोर्ड 'Freestyle' के फीचर्स

 

इस कार में 6.5 इंच टचस्‍क्रीन इंफोटेनमेंट सि‍स्‍टम है जोकि‍ एप्‍पलकार प्‍ले और एंड्रॉयड ऑटो के साथ कम्‍पेटि‍बल है। Freestyle में कई सेफ्टी फीचर्स हैं जि‍समें 6 एयरबैग्‍स, एबीएस के साथ ईबीडी, ट्रैक्‍शन कंट्रोल, इलेक्‍ट्रॉनि‍क स्‍टेबि‍लि‍टी कंट्रोल और एक्‍टि‍व रोलओवर प्रीवेंशन शामि‍ल हैं।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट