Home » Auto » LaunchesNew AMT Cars To Be Launched in India in 2018

बि‍ना गि‍यर के साथ आने वाली हैं आपकी फेवरेट कारें, ये है लि‍स्‍ट

भारतीय ऑटोमोबाइल इंडस्‍ट्री में ऑटोमैटि‍क मैनुअल ट्रांसमि‍शन (एएमटी) वाले मॉडल्‍स की डि‍मांड तेजी से बढ़ी है।

1 of

नई दि‍ल्‍ली। भारतीय ऑटोमोबाइल इंडस्‍ट्री में ऑटोमैटि‍क मैनुअल ट्रांसमि‍शन (एएमटी) वाले मॉडल्‍स की डि‍मांड तेजी से बढ़ी है। यही वजह है कि‍ कंपनि‍यों की ओर से अब मैनुअल ट्रांसमि‍शन के साथ एएमटी वर्जन का भी ऑप्‍शन दि‍या जा रहा है। इस साल भी कार कंपनि‍यां अपने पॉपुलर मॉडल्‍स के एएमटी वर्जन को पेश करने वाली हैं। हम यहां ऐसी कारों के बारे में आपको बता रहे हैं।

 

टाटा नेक्‍सॉन एएमटी

 

टाटा मोटर्स ने बीते साल नेक्‍सॉन को लॉन्‍च कर कॉम्‍पैक्‍ट एसयूवी सेगमेंट में एंट्री की थी। नेक्‍सॉन को इंडि‍यन मार्केट में बेहतरीन रि‍स्‍पॉन्‍स मि‍ला है। अब कंपनी नेक्‍सॉन एएमटी ऑप्‍शन के साथ जल्‍द ही उतारने वाली है। माना जा रहा है नेक्‍सॉन के एएमटी वर्जन की शुरुआती कीमत करीब 7 लाख रुपए रह सकती है। नेक्‍सॉन के एएमटी वर्जन को दोनों पेट्रोल और डीजल में पेश कि‍या जा सकता है।  

 

आगे पढ़ें...

 

केयूवी 100 एएमटी

 

एएमटी ऑप्‍शन के साथ आने वाली दूसरी कॉम्‍पैक्‍ट एसयूवी महिंद्रा की केयूवी 100  है। केयूवी 100 के एएमटी वरि‍एंट को 5 स्‍पीड ऑटोमैटि‍क ट्रांसमि‍शन के साथ साल के मध्‍य तक लॉन्‍च कि‍या जा सकता है। इसकी शुरुआती कीमत 5 लाख से कम रह सकती है। महिंद्रा की कोशि‍श है कि‍ वह एएमटी ऑप्‍श्‍ान लाकर केयूवी 100 की सेल्‍स को बूस्‍ट दे सके। यह महिंद्रा की दूसरी सबसे सस्‍ती एएमटी ऑप्‍शन वाली कार होगी। 

 

आगे पढ़ें...

 

फोर्ड फि‍गो एएमटी

 

फोर्ड के नए 1.2 लीटर, थ्री सि‍लेंडर पेट्रोल इंजन को ड्रैगन सीरि‍ज के मोटर्स से बनाया गया है जि‍से फि‍गो बेस्‍ड फ्रीस्‍टाइल क्रॉसओवर के साथ डेब्यू कि‍या है। हालांकि‍, इस इंजन को आने वाली फि‍गो फेसलि‍फ्ट में भी शामि‍ल कि‍या जाएगा। नया इंजन 95 बीएचपी पावर और 115 एनएम टॉक जेनरेट करने की क्षमता रखता है जोकि 1.2 लीटर सेगमेंट में सबसे पावरफुल होगा। इसे 5 स्‍पीड मैनुअल और 5 स्‍पीड एएमटी के साथ पेश कि‍या जाएगा और इसकी शुरुआती कीमत 6 लाख रुपए रह सकती है।

 

आगे पढ़ें...

 

फोर्ड फि‍गो एस्‍पायर एएमटी

 

फोर्ड फि‍गो की कॉम्‍पैक्‍ट सेडान एस्‍पायर भी अपडेटेड नए इंजन और एएमटी ऑप्‍शन के साथ आने वाली है। एस्‍पायर फेसलि‍फ्ट में 1.2 लीटर ड्रैगन सीरि‍ज मोटर और 5 स्‍पीड एएमटी जैसे टेक्‍नि‍कल फीचर्स हैं। माना जा रहा है कि‍ फोर्ड फि‍गो एस्‍पायर फेसलि‍फ्ट के कैबि‍न में ब्‍लैक कलर थीम के साथ कुछ और फीचर्स को शामिल कि‍या जाएगा।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट