बिज़नेस न्यूज़ » Auto » LaunchesBMW इंडि‍या ने लॉन्‍च की ऑल न्‍यू X3, शुरुआती कीमत 50 लाख रुपए

BMW इंडि‍या ने लॉन्‍च की ऑल न्‍यू X3, शुरुआती कीमत 50 लाख रुपए

जर्मनी की लग्‍जरी कार कंपनी बीएमडब्‍ल्‍यू की इंडि‍यन सब्‍सि‍डयरी BMW इंडि‍या ने X3 के थर्ड जेनरेशन को लॉन्‍च कर दि‍या है

1 of

नई दि‍ल्‍ली। जर्मनी की लग्‍जरी कार कंपनी बीएमडब्‍ल्‍यू की इंडि‍यन सब्‍सि‍डयरी BMW इंडि‍या ने X3 के थर्ड जेनरेशन को लॉन्‍च कर दि‍या है। कंपनी ने इसकी कीमत 50 लाख रुपए से 56.70 लाख रुपए रखी है। नई कार को डीजल वेरि‍एंट्स में लॉन्‍च कि‍या है।

 

इसे पहली बार 2003 में लॉन्‍च कि‍या गया था। कंपनी ने बीते 14 साल के दौरान पूरी दुनि‍या में इसकी 15 लाख यूनि‍ट्स को बेच चुकी है। BMW X3 के थर्ड जेनरेशन को पि‍छले साल मई में पेश कि‍या था। यह BMW की सबसे ज्‍यादा बि‍कने वाली एसयूवी है। 

 

इंजन स्‍पेसि‍फि‍केशन

 

बीएमडब्‍ल्‍यू ने दो डीजल वेरि‍एंट्स लॉन्‍च कि‍ए है जि‍समें एक है X3 drive 20d Expedition और X3 Drive 20d Luxury Line। दोनों मॉडल्‍स में 1995 सीसी, 4 सि‍लेंडर इंजन है जोकि‍ 140 केडब्‍ल्‍यू पावर और 400 एनएम टॉर्क को जेनरेट करता है।  इसके अलावा, यह मात्र 8 सेकंड में 0 से 100 कि‍मी प्रति‍ घंटे की स्‍पीड पकड़ सकती है।

 

 

BMW ग्रुप, चेन्‍नई के एमडी जोचेन स्‍टॉलकैम्‍प ने कहा कि‍ ऑल न्‍यू BMW X3 में एडवांस डि‍जाइन, इनोवेटि‍व टेक्‍नोलॉजी और टॉप ऑफ द लाइन इक्‍युप्‍मेंट। उन्‍होंने कहा कि‍ हमारे चेन्‍नई प्‍लांट में इस मॉडल को बनाया गया है। हमें वि‍श्‍वास है कि‍ ऑल न्‍यू BMW X3 के चेन्‍नई में बनने से इंडि‍यन लग्‍जरी कार सेगमेंट में हमारे लेवल को आगे बढ़ाएगा।    

 

एक्‍सटीरि‍यर

 

डि‍जाइन की बात करें तो इसमें नया ग्रि‍ल और हैडलैम्‍प दि‍या गया है। इसके अलावा, इसमें पहले से बड़े ग्रि‍ल और नया फ्रंट बंपर है। इसकी वजह से इस कार को पुराने मॉडल की तुलना नया और फ्रेश लुक मि‍ला है। इसमें फुल एलईडी हैडलैम्‍प, एलईडी हेक्‍सागन फॉग लैम्‍प और एलईडी टेल लैम्‍प है। इसके लोवर वेरि‍एंट में 18 इंच के व्‍हील है और अपर वेरि‍एंट्स में 21 इंच के व्‍हील हैं। 

 

इंटीरि‍यर

 

इंटीरि‍यर कैबि‍न को भी नया लुक दि‍या है। कैबि‍न डिजाइन नए डिजाइन फि‍लॉसफी पर आधारि‍त है। जेस्‍चर कंट्रोल इंफोटेनमेंट सि‍स्‍टम को डैशटॉप पर लगाया गया है। इंफोटेनमेंट सि‍स्‍टम एंड्रॉयड ऑटो, एप्‍पल कार प्‍ले को सपोर्ट करना है।   

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट