Home » Auto » Launchesaudi launches Q5 petrol in India at rs 55.27 lakh, new car launch in june 2018

Audi ने भारत में लॉन्‍च कि‍या Q5 का पेट्रोल मॉडल, कीमत 55.27 लाख

2018 Audi Q5 पेट्रोल को दो वेरि‍एंट्स- टेक्‍नोलॉजी और प्रीमि‍यम प्‍लस में उपलब्‍ध कराया जा रहा है।

audi launches Q5 petrol in India at rs 55.27 lakh, new car launch in june 2018

नई दि‍ल्‍ली। जर्मनी की लग्‍जरी कार कंपनी Audi ने Q5 पेट्रोल को भारत में ऑफि‍शि‍यली लॉन्‍च कर दि‍या है। इसकी कीमत 55.27 लाख रुपए (एक्‍स शोरूम, इंडि‍या) रखी गई है। कंपनी ने इस साल जनवरी की शुरुआत में Q5 का डीजल वेरि‍एंट उतारा था। 2018 ऑडी Q5 पेट्रोल को दो वेरि‍एंट्स - टेक्‍नोलॉजी और प्रीमि‍यम प्‍लस में उपलब्‍ध कराया जा रहा है। प्रीमि‍यम प्‍लस वेरि‍एंट की कीमत 55.27 लाख रुपए है जबकि‍ टेक्‍नोलॉजी वेरि‍एंट का दाम 59.79 लाख रुपए है। 

 

इंजन के बारे में... 

 

नई ऑडी पेट्रोल में 2.0 लीटर TFSI इंजन लगा है जोकि‍ 248 बीएचपी पावर और 370 एनएम टॉर्क को जेनरेट करता है। इस कार को 7 स्‍पीड डुअल क्‍लच ट्रांसमि‍श्‍रल के साथ पेश कि‍या गया है। साथ ही इसमें ऑडी के सि‍ग्‍नेचर Quattro ऑल व्‍हील ड्राइव सि‍स्‍टम का असि‍स्‍टेंस भी है।   

 

डीजाइन के बारे में...

 

डीजाइन की बात करें तो पेट्रोल और डीजल वेरि‍एंट्स दोनों दि‍खने में एक जैसे हैं। Q5 पेट्रोल में सि‍ग्‍नेचर सिंगल फ्रेम ग्रि‍ल अप फ्रंट और मैट्रि‍क LED हैडलैम्‍प है। इस एसयूवी में भी डीजल मॉडल की तहर अलॉय व्‍हील्‍स दि‍ए गए हैं।  

 

इंटीरि‍यर के बारे में...

 

इंटीरि‍यर डीजाइन की बात करें तो ऑडी Q5 पेट्रोल में समान फीचर्स हैं जो डीजल मॉडल में दि‍ए गए हैं। इसमें समान ब्‍लैक और डुअल टोन डैशबोर्ड थीम के साथ डैशबोर्ड और सेंटर कॉनसोल पर वुडन ट्रि‍टमेंट दि‍या गया है। इंटीरि‍यर में 8.3 इंच डि‍स्‍प्‍ले के साथ नेवि‍गेशन सि‍स्‍टम और रोटरी नॉब कंट्रोल दि‍ए गए हैं।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट