बिज़नेस न्यूज़ » Auto » Launchesऑडी ने भारत में लॉन्‍च की न्‍यू जेनरेशन Q5, कीमत 53.25 लाख रुपए

ऑडी ने भारत में लॉन्‍च की न्‍यू जेनरेशन Q5, कीमत 53.25 लाख रुपए

ऑडी ने अपनी नई जेनरेशन Q5 को भारत में लॉन्‍च कर दि‍या है।

ऑडी ने भारत में लॉन्‍च की न्‍यू जेनरेशन Q5 - 2018 audi q5 launched in india at rs 53.25 lakh

नई दि‍ल्‍ली। ऑडी ने अपनी नई जेनरेशन Q5 को भारत में लॉन्‍च कर दि‍या है। कंपनी ने इस एसयूवी की कीमत 53.25 लाख रुपए रखी है। Q5 को दो वेरि‍एंट्स प्रीमि‍यम प्‍लस और टेक्‍नोलॉजी में उपलब्‍ध कराया जाएगा। दूसरे वेरि‍एंट की कीमत 57.60 लाख रुपए (दोनो कीमतें एक्‍स शोरूम दि‍ल्‍ली) है।

 

इस नए मॉडल ने बेहद पॉपुलर मौजूदा जेनरेशन वर्जन को रि‍प्‍लेस कि‍या है जि‍से पहली बार भारत में 2011 में लॉन्‍च कि‍या गया था। नई Q5 को फॉक्‍सवैगन के औरंगाबाद में मौजूद प्‍लांट में असेंबल कि‍या जा रहा है।    

 

पुराने मॉडल से कि‍तने अलग

 

2018 ऑडी Q5 को फ्लैक्‍सि‍बल MLB Evo प्‍लेटफॉर्म पर डेवलप कि‍या गया है और इसका डि‍जाइन Q7 से लि‍या गया है। नई एसयूपी अपने पुराने मॉडल से 100 कि‍लोग्राम हलकी है और इसके आकार को बड़ा कि‍या गया है। इस कार में नई सिंगल फ्रेम ग्रि‍ल के साथ मैट्रि‍क एलईडी हैडलैम्‍प और स्‍पोर्टी बोनेट दि‍या गया है। इसके अलावा, रीयर स्‍पोर्ट्स एलईडी टेललाइट्स, एक रूफ माउंटेड स्‍पॉयलर और रीयर डि‍फ्यूजर के साथ नया बंपर भी है। 

 

नई ऑडी Q5 की स्‍पेसि‍फि‍केशन

 

नई ऑडी Q5 में समान 2.0 लीटर TDI इंजन लगा है जो कि‍ 187 बीएचपी पावर और 400 एमएम टॉर्क जेनरेट करने की क्षमता रखता है। इस इंजन को नए 7 स्‍पीड एस- ट्रॉनि‍क ऑटोमैटि‍क ट्रांसमि‍शन के दि‍या गया है जोकि‍ गि‍यर शि‍फ्ट और भी आसान बना देता है, साथ ही ड्राइविंग को ज्‍यादा एग्रेसि‍व करता है।

 

यह कार 7.8 सेकंड में 0 से 100 कि‍मी प्रति‍ घंटे की स्‍पीड पकड़ सकती है और इसकी टॉप स्‍पीउ 218 कि‍मी प्रति‍ घंटा है। कंपनी का दावा है कि‍ यह 17.01 कि‍मी प्रति‍ लीटर का माइलेज देगी जोकि‍ मि‍ड साइज लग्‍जरी एसयूवी के लि‍ए काफी ज्‍यादा है।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट