Advertisement
Home » ऑटो » लॉन्चेसUpcoming car launches in India 2018, high performance cars, affordable cars

जल्द लॉन्च होने वाली हैं 4 दमदार कारें, कीमत भी होगी कम

टाटा मोटर से लेकर फोर्ड तक कम किफायती दाम के साथ नई कारें लॉन्च करने वाली हैं

1 of

नई दिल्ली। इंडियन ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री में हाई परफॉर्मेंस कारों को तेजी से डेवलप किया जा रहा है। कार कंपनियां इस बात का भी ध्यान रख रही हैं कि इस तरह की कारें बायर्स के लिए किफायती रहें। ऐसे में ही कुछ कारें जल्द ही मार्केट में लॉन्च होने वाली हैं, जिनकी कीमत कम होने के साथ ही वे परफॉर्मेंस के मामले में भी दमदार होंगी। 

 

टाटा टिआगो JTP

टाटा ने टिआगो JTP को ऑटो एक्सपो 2018 में पेश किया था। इस मॉडल को जेयम ऑटोमोटिव्स और टाटा ने मिलकर डेवलप किया है। JTPका मतलब जेयम टाटा परफॉर्मेंस से है। माना जा रहा है कि लॉन्च होने के बाद टाटा टिआगो JTP भारत में बिकने वाली सबसे किफायती हैचबैक होगी। इसकी कीमत 6 लाख रुपए के आसपास रह सकती है।   

इस कार को अपग्रेड किया गया है। इस बोनट पर एयर इनटेक, नया ब्लैक ग्रिल, रीडिजाइन बंपर और ग्रिल पर JTPलोगा है। कार में समान 1.2 लीटर टर्बोचार्ज्ड 3 सिलेंडर पेट्रोल इंजन है जोकि नेक्सॉन में लगा हुआ है। हालांकि, यह इंजन 108 बीएचपी पावर और 150 एनएम टॉर्क को जेनरेट करेगा। माना जा रहा है कि यह कार इस साल अक्टूबर के अंत तक लॉन्च हो सकती है। 

Advertisement

 

आगे पढ़ें...

 

टाटा टिगोर JTP

 

टिआगो JTPके साथ-साथ टिगोर JTP को भी ऑटो एक्सपो में शोकेस किया गया था। यह कंपनी की पहली परफॉर्मेंस देने वाली सेडान है। टिआगो JTP की तरह टिगोर JTPभी देश की सबसे किफायती परफॉर्मेंस सेडान होगी। इसके डिजाइन में किए गए बदलावों में फ्रंट और रीयर बंपर है। स्पोर्टी लुक देने के लिए इसके कुछ पैनल्स ब्लैक किए गए हें। यह कार साल के अंत तक लॉन्च हो सकता है। 

 

आगे पढ़ें... 

 

फोर्ड फिगो S

 

फोर्ड की ओर से हैचबैक फिगो का S वर्जन लॉन्च किए जाने की प्लानिंग हो रही है। जैसा की नाम से पता चल रहा है कि यह फिगो का स्पोर्टी वर्जन होगा। इस कार में नया 1.2 लीटर ड्रैगन पेट्रोल इंजन हो सकता है जो कि फ्रीस्टाइल में लगाया गया है। यह इंजन 95 बीएचपी पावर और 115 एनएम टॉर्क को जेनरेट करने की क्षमता रखता है। 

 

आगे पढ़ें...

 

फोर्ड एस्पायर S

 

फोर्ड फिगो की तहत कॉम्पैक्ट सेडान कार एस्पायर का भी स्पोर्टी वर्जन लॉन्च किया जाना है। इस कार में नए ग्रिल और दूसरे अपडेट के साथ नया लुक दिया जा रहा है। इस कार में भी फिगो S की तरह 1.2 लीटर पेट्रोल और 1.5 लीटर डीजल इंजन होगा। माना जा रहा है कि इसमें पहले से ज्यादा स्टाइलिश अलॉय व्हील, ब्लैक इंटीरियर होगा।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
Advertisement