बिज़नेस न्यूज़ » Auto » Launchesइस महीने लॉन्च होंगी 3 नई कारें, महिंद्रा लेकर आएगी नई MPV Marazzo

इस महीने लॉन्च होंगी 3 नई कारें, महिंद्रा लेकर आएगी नई MPV Marazzo

इस महीने महिंद्रा से लेकर डैटसन तक अपनी नई कारों को लॉन्च करेंगी

1 of

नई दिल्ली। ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री के लिए फेस्टिव सीजन एक बड़ा मौका रहता है जहां वह अपनी सेल्स को बूस्ट करने की कोशिश करती है। यही वजह है कि कार कंपनियां अपने पोर्टफोलियो में नए मॉडल्स में शामिल करती हैं। बीते कुछ महीनों में काफी नई कारों की लॉन्चिंग देखने को मिली है। ऐसा ही कुछ सितंबर 2018 में भी देखा जाएगा। इस महीने महिंद्रा से लेकर डैटसन तक अपनी नई कारों को लॉन्च करेंगी। इसमें महिंद्रा अपनी ऑन न्यू एमपीवी Marazzo को भी लॉन्च करेगी। 

 

महिंद्रा Marazzo 

 

Mahindra की नई मल्‍टी पर्पस व्‍हीकल (MPV) Marazzo को 3 सितंबर को लॉन्च किया जाएगा। Marazzo एक स्‍पैैनि‍श शब्‍द है जि‍सका मतलब शार्क होता है और इसे व्‍हीकल के शार्क से प्रभावि‍त डि‍जाइन से जोड़ा गया है। महिंद्रा Marazzo कंपनी का बेंचमार्क प्रोडक्‍ट है जि‍समें ग्‍लोबल स्‍टैंडर्ड की क्‍वालि‍टी, टेक्‍नोलॉजी, टेस्‍टिंग और वैलि‍डेशन नॉर्म्‍स, सेफ्टी, रेग्‍युलेशन और एमि‍शन के हि‍साब से बनाया गया है। इस कार को कंपनी के नासि‍क में मौजूद प्‍लांट में मैन्‍युफैक्‍चर कि‍या जा रहा है और इसका कमर्शि‍यल लॉन्‍च Q2 FY के 2019 के खत्‍म होने से पहले कि‍या जाएगा।

 

शार्क से प्रभावि‍त डि‍जाइन

 

इस कार के डि‍जाइन डेवलपमेंट प्रोसेस में महिंद्रा डि‍जाइन स्‍टूडि‍यो और इटालि‍यन डि‍जाइन हाउस Pininfarina ने साथ मि‍लकर काम लि‍या है। इसकी वजह से Marazzo में महिंद्रा के बोल्‍ड और न्‍यू जेनरेशन व्‍हीकल को देखा जा सकता है। शार्क से प्रभावि‍त डि‍जाइन के साथ इसे एरोडायनैमि‍क आकार दि‍या गया है। इसके अलावा, कार का फ्रंट ग्रि‍ल शार्क के दांतों की तरह दि‍खते हैं। इतना ही नहीं, इसके टेल लैम्‍प भी शार्क के टेल से प्रभावि‍त हैं। Marazzo एक ग्‍लोबल डेवलप प्रोडक्‍ट है, जि‍समें महिंद्रा नॉर्थ अमेरि‍का टेक्‍नि‍कल सेंटर (MNATC) और महिंद्रा रि‍सर्च वैली (MRV), चेन्‍नई ने साथ मि‍लकर बनाया है।

 

कंपनी ने क्‍या कहा

 

एमएंडएम के एमडी पवन गोयनका ने कहा कि‍ शार्क से प्रभावि‍त Marazzo महिंद्रा व्‍हीकल्‍स के नेक्‍स्‍ट जेनरेशन को दर्शाता है। Pininfarina, डि‍जाइन स्‍टूडि‍यो, MNATC और MRV सभी के सहयोग से Marazzo को बनाया गया है। हमने अपने कस्‍टमर्स की चाहत को ध्‍यान में रखते हुए ग्‍लोबल क्‍वालि‍टी के साथ इसे डि‍जाइन कि‍या है।

 

आगे पढ़ें...

 

डैटसन गो 

 

डैटसन गो और गो प्‍लस को चार साल पहले भारत में लॉन्‍च कि‍या गया था। इन दोनों कारों को अब तक अपडेट नहीं कि‍या गया है। लेकि‍न जल्‍द ही यह दोनों नए लुक और फीचर्स के साथ इंडियन मार्केट में आने वाली हैं। हाल ही में इंडोनेशि‍या में डैटसन गो और गो प्‍लस के फेसलि‍फ्ट मॉडल्‍स को पेश कि‍या गया है। भारत में इन कारों को सि‍तंबर के अंत तक उतारा जा सकता है। कुछ समय पहले ही इसे भारत में टेस्टिंग करते हुए भी देखा गया है। डैटसन गो में 1.2 लीटर 3 सिलेंडर पेट्रोल इंजन है जिसमें 78 बीएचपी पावर और 104 एनएम टॉर्क जेनरेट करने की क्षमता है। इस पांच स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ ही पेश किया जाएगा। 

 

आगे पढ़ें...

 

गो प्‍लस

 

फि‍लहाल यह साफ नहीं है कि‍ भारत में गो प्लस स्‍पोर्टी वर्जन को लॉन्‍च कि‍या या नहीं। इन कारों के हेडलैम्‍प और फ्रंट बंपर में डेटाइम रनिंग एलईडी दी गई हैं। इसके अलावा, गो प्‍लस में 14 इंच अलॉय व्हील्‍स दि‍ए गए हैं। वहीं, इन कारों के इंटीरि‍यर में काफी बदलाव कि‍ए गए हैं। माना जा रहा है कि‍ गो प्‍लस की कीमत मौजूदा मॉडल्‍स की तुलना में इन कारों के दाम 25 हजार से 50 हजार रुपए तक ज्‍यादा हो सकते है। डैटसन गो प्‍लस की मौजूदा कीमत 3.91 लाख रुपए से शुरू होती है।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट