Advertisement
Home » Auto » LaunchesTata Maruti and Nissan car launch

अगले दो दिन में लॉन्च होंगी Wagon R समेत ये तीन कारें, जानिए किसमें क्या होगा खास

हैचबैक और एसयूवी सेक्शन में होगी कड़ी टक्कर 

1 of

नई दिल्ली. कार लॉन्चिंग के लिहाज़ से अगले दो दिन अहम काफी अहम रहने वाले हैं। इन दो दिनों में Maruti Wagon R, Tata Harrier और Nissan kick समेत तीन कार लॉन्च होगी। इसमें से Kick 22 जनवरी को लॉन्च होगी, जबकि Harrier और Wagon R 23 जनवरी को लॉन्च होगी। ऐसे में कार लवर्स के लिए यह दो दिन काफी शानदार रहने वाले हैं। ये तीनों कार काफी लंबे समय से चर्चा में है। इनमें हैचबैक और कॉम्पैक्सट एसयूवी शामिल हैं। 

इन कारों से होगी टक्कर

एसयूवी सेगमेंट में Nissan Cick की टक्कर Hyundai की क्रेटा से होने की उम्मीद है। वही Harrier की टक्कर जीप कंपस और महिंद्रा XUV500 से होगा, जबकि नई Wagon R की टक्कर मार्केट में Tata Tiago और Datsun Go जैसी कारों से होगी। 

 

 

Nissan Kick

निसान किक्स दो इंजन ऑप्शन में बाजार में उतारी जाएगी। इसमें 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन होगा, जो 106hp का पावर जनरेट करता है। दूसरा 1.5-लीटर डीजल इंजन है, जो 110hp का पावर जनरेट करता है। इसकी कीमत  9 लाख रुपए से शुरू हो सकती है। निसान में लेटेस्ट सेफ्टी फीचर्स मिल सकते हैं। इसमें एबीएस के साथ ईबीडी और सभी वेरिएंट में ब्रेकिंग एसिस्टेंट दिया जा सकता है। इस कार को इस इस तरह से डिजाइन किया गया है, जो एक्सीडेंट के दौरान डैमेड को कंट्रोल करेगा। 

 

Tata Harrier 

Harrier को लैंड रोवर प्लैटफॉर्म पर बनाया गया है। इसमें  2.0-लीटर क्रायोटेक डीजल इंजन का ऑप्शन होगा, जो 3750 rpm पर 138 bhp का पावर और 1750-2500 rpm पर 350 Nm पीक टॉर्क जनरेट करेगा। इसकी कीमत12 लाख रुपए से शुरू हो सकती है। 

 

 

Wagon R 

मारुति सुजुकी की ऑल न्यू Wagon R मौजूदा मॉडल से कहीं ज्यादा अलग होगी। साथ ही साइज में यह पहले के मुकाबले बड़ी होगी। कार में प्रीमियम फीचर्स की बात करें, तो सात इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम होगी। इसमें 22 किमी. प्रति लीटर का माइलेज मिलेगा। नई WagonR यह पेट्रोल और डीजल दोनों वेरियंट में होगी। इसकी कीमत 4 से 7 लाख रुपए हो सकती है। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
Advertisement
Don't Miss