Advertisement
Home » Auto » LaunchesToyota Camry Launch

Toyota ने लॉन्च की न्यू Camry कार, हर एक यात्री के लिए होगा एयरबैग, जानें क्या होगा खास

सेल्फ चार्जिंग होगी न्यू जनरेशन हाइब्रिड कार

1 of

नई दिल्ली. टोयोटा किर्लोस्कर मोटर्स (KTM) ने शुक्रवार को Camry Hybrid कार के नए वर्जन को लॉन्च किया। इसकी कीमत 36.95 लाख (दिल्ली एक्सशोरुम) है। इस कार को बनाने के लिए टोयोटा ने जापानी ऑटो मेकर कंपनी Kirloskar Group  से समझौता किया है। इसे बेंग्लुरु के एक प्लांट में बनाया जाएगा। यह न्यू जनरेशन हाइब्रिड कार होगी, जो सेल्फ चार्जिंग इलेक्ट्रिक व्हीकल है। 

 

23 किमी प्रति लीटर का मिलेगा माइलेज

इस कार में 2.5 लीटर पेट्रोल इंजन के साथ एक इलेक्ट्रिक मोटर होगी, जो 23.27 किमी प्रति लीटर का माइलेज देगी। इसमें निकल मेटल हाइब्रिड बैटरी होगी। इसके साथ इसमें 9 एयरबैग, सेंसिंग फ्यूल कटऑफ, ब्रेक होल्ड फंक्शन होंगे। इसे पहले के मुकाबले ज्याजा सुरक्षित बनाने के लिए ब्रेक असिस्ट, वीइकल स्टैबिलिटी कंट्रोल, ट्रैक्शन कंट्रोल, पार्क असिस्ट, हिल स्टार्ट असिस्ट के साथ ही एबीएस और ईबीडी भी दिया जा रहा है। 

कार पहले के मुकाबले होगी बड़ी 

इमसें अपडेटेड इंटिरियर और एक्सटीरियर दिया गया है। यह कार पिछली Camry की तुलना में बड़ी होगी। इसकी लंबाई में 35mm और चौड़ाई में 15mm बढ़ोतरी की गई है।  इसके साथ ही कैमरी 2019 का वील बेस भी बाहर होने वाले कैमरी के मॉडल से 50एमएम ज्यादा है। भारत में यह कंपनी की पहली हाईब्रिड कार साल 2002 में आई थी। अभी कंपनी का बेंग्लुरु स्थित प्लांट एक माह में 125 कार बनाने की क्षमता रखता है। 

 

 

क्लीन और ग्रीन पर्यावरण पर होगा जोर 

TKM के मैनेजिंग डायरेक्टर  Mazakazu Yoshimura  ने कहा कि हम क्लीन और ग्रीन एन्वॉयरमेंट की तरह कदम बढ़ा रहे हैं। इसमें उनकी यह कार काफी योगदान करेगी। उन्होंने कहा कि सेफ्टी की टर्म में मार्केट डॉयनमिक्स में ऑटो इंडस्ट्री हाइब्रिड कार के जिरए बड़ा समाधान पेश कर सकती है। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
Advertisement