Advertisement
Home » Auto » LaunchesNissan SUV Nicks launched

Nissan की कॉम्पैक्ट एसयूवी Kicks लॉन्च, जानिए फीचर्स और कीमत

पेट्रोल और डीजल फ्यूल ऑप्शन में रहेगी मौजूद 

1 of

नई दिल्ली. जापानी ऑटोमेकर कंपनी Nissan ने मंगलवार को अपनी कॉम्पैक्स एसयूवी Kicks को लॉन्च किया। इसकी भारत में एक्स शोरुम कीमत 9.55 लाख रुपए से 14.65 लाख रुपए होगी। Nissan की ये कार खासकर भारतीयों के लिए डिजाइन की गई है, जो 1.5 लीटर के पेट्रोल और डीजल वेरिएंट में उपलब्ध होग। kick कार की मार्केट में मौजूद Hyundai Creta और मारुति सुजुकी की S-Cross से होगी, जो कि 8.85 लाख रुपए और 15.1 लाख रुपए के प्राइस टैग में मौजूद हैं। 

 

फीचर्स और इंजन 

कार में 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन होगा, जो 106hp का पावर जनरेट करता है। दूसरा 1.5-लीटर डीजल इंजन है, जो 110hp का पावर जनरेट करता है। निसान में लेटेस्ट सेफ्टी फीचर्स मिल सकते हैं। इसमें एबीएस के साथ ईबीडी और सभी वेरिएंट में ब्रेकिंग एसिस्टेंट दिया जा सकता है। इस कार को इस इस तरह से डिजाइन किया गया है, जो एक्सीडेंट के दौरान डैमेड को कंट्रोल करेगा। 

 

 

माइलेज 

कार का पेट्रोल वेरिएंट 14.23 किमीं प्रति लीटर का माइलेज देगा, जबकि डीजल वेरिएंट 20.45 किमी प्रति लीटर का माइलेज देगा। पेट्रोल वेरिएंट की कीमत  9.55 लाख रुपए और 10.95 लाख रुपए होगी, जबकि डीजल वेरिएंट की कीमत 10.85 लाख रुपए, 12.49 लाख रुपए, 13.65 लाख रुपए और 14.65 लाख रुपए होगी। 

 

 

जापान, अमेरका और ब्राजील की टीम ने की कार डिजाइन 

निसान मोटर्स के सीनियर वाइस प्रेसीडेंट एंड चेयरमैन ऑफ मैनेजमेंट कमेटी अफ्रीका, मिडिल ईस्ट एंड इंडिया Peymen Kargar ने कहा कि Kicks कंपनी का ऐसा प्रोडक्ट है, जो उनके कमिटमेंट को दर्शाता है साथ ही वैश्विक स्तर पर खुद को साबित करेगा। उन्होंने कहा कि कंपनी रिसर्च एंड डेवल्पमेंट टीम ने इस कॉम्पैक्ट एसयूवी को जापानी, अमेरिका और ब्राजील की हमारी टीम ने मिलकर तैयार किया है। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
Advertisement