विज्ञापन
Home » Auto » LaunchesMicromax electric bike

Micromax लाएगी भारत की पहली अनोखी बाइक, सिर्फ बोलने से हो जाएगी स्टार्ट, इस साल जून में होगी लॉन्च

इस वजह से माइक्रोमैक्स ने स्मार्टफोन को छोड़कर Automobile की दुनिया में रखा कदम

Micromax electric bike

Micromax electric bike: भारत की घरेलू मोबाइल फोन निर्माता कंपनी जल्द अपनी पहली इलेक्ट्रिक बाइक को लॉन्च करेगा। यह भारत की पहली आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) इनेबल्ड इलेक्ट्रिक बाइक होगी, जिसे कई तरह की इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस को कनेक्ट किया जा सकेगा।

नई दिल्ली.

भारत की घरेलू मोबाइल फोन निर्माता कंपनी जल्द अपनी पहली इलेक्ट्रिक बाइक को लॉन्च करेगी। यह भारत की पहली आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) इनेबल्ड इलेक्ट्रिक बाइक होगी, जिसे कई तरह की इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस को कनेक्ट किया जा सकेगा। इस बाइक में ऐसे कई फीचर्स होंगे जो अब तक सिर्फ एआई इनेबल्ड कार में मिलते हैं। जैसे कि- यह बाइक सिर्फ बोलकर स्टार्ट की जा सकेगी। इसमें कई सेंसर हो सकते हैं जो कार के शीशे बंद करने से लेकर स्टैंड ऊपर करने का इंस्ट्रक्शन देंगे। इसके बिना बाइक स्टार्ट नहीं होगी। माइक्रोमैक्स के को-फाउंडर राहुल शर्मा ने उम्मीद जताई कि उनकी बाइक इस साल जून तक लॉन्च की जा सकती है।

 

500 करोड़ का निवेश 

शर्मा ने Revolt Intellicorp प्राइवेट लिमिटेड नाम से एक कंपनी बनाई है, जिसकी ओनरशिप राहुल शर्मा के पास है। उन्होंने कंपनी पर 500 करोड़ रुपए का निवेश किया है, जहां अफोर्डेबल और सस्टेनेबल बाइक का निर्माण किया जाएगा। उनके मुताबिक उनकी कंपनी ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री में गेमचेंजर साबित हो सकती है। वो इस पर पिछले दो साल से काम कर रहे हैं। साथ ही इसकी रिसर्च एडं डेवल्पमेंट टीम के लिए कई विशेषज्ञों को शामिल किया है। 

 

मोबाइल से मोबिलिटी में आने पर दिया ये जवाब 

शर्मा के मुताबिक वो ईकोसिस्टम को डिवाइस से कनेक्ट करना चाहते हैं। बाइक उनमें से एक है। परफॉर्मेंस की बात पर राहुल ने कहा कि लॉन्चिंग के वक्त डिटेल जारी की जाएगी। स्मार्टफोन की दुनिया को छोड़कर मोबिलिटी में आने पर शर्मा का जबाव था कि जिस तरह से भारत में इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर बनाए जा रहे हैं, उससे वो खुश नहीं थे। ऐसे में दो साल पहले उन्होंने इस सेक्टर में उतरने की सोची। 

 

हरियाणा में है मैन्युफैक्चरिंग यूनिट

Revolt Intellicorp की मैन्युफैक्चरिंग यूनिट हरियाणा के मानेसर में हैं, जो 1 लाख स्क्वॉयर फीट में हैं, यहां सालाना करीब 1.2 लाख मोटरसाइकिल का निर्माण किया जा सकेगा। 
 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन
Don't Miss