Home » Auto » Launchesmaruti suzuki launches celerioX at starting price 4.57 lakh

मारुति‍ सुजुकी ने लॉन्‍च की नई CelerioX, कीमत 4.57 लाख से शुरू

मारुति‍ सुजुकी इंडि‍या ने नई और स्‍पोर्टी CelerioX हैचबैक को लॉन्‍च कर दि‍या है।

1 of

नई दि‍ल्‍ली। मारुति‍ सुजुकी इंडि‍या ने नई और स्‍पोर्टी CelerioX हैचबैक को लॉन्‍च कर दि‍या है। कंपनी ने इसकी कीमत 4.57 लाख से 5.42 लाख रुपए रखी है। मारुति‍ सुजुकी CelerioX एक स्‍पोर्टी वर्जन है जि‍से क्रॉसओवर जैसा स्‍टाइल दि‍या गया है। इस कार को नए स्‍टाइल और कई एडि‍शनल फीचर्स के साथ पेश कि‍या गया है। रेग्‍युलर सेलेरि‍ओ की तरह इसे भी केवल पेट्रोल इंजन ऑप्‍शन के साथ उपलब्‍ध कराया जा रहा है। इसके चार वेरि‍एंट्स -  VXI, VXI (O), ZXI, and ZXI (O) हैं और प्रत्‍येक वेरि‍एंट मैनुअल और एएमटी दोनों ऑप्‍शन के साथ उपलब्‍ध है।  

 

इंजन स्‍पेसि‍फि‍केशन

 

नई CelerioX में समान 998 सीसी,  सि‍लेंडर पेट्रोल इंजन है जोकि‍ 67 बीएचपी पावर और 90 एनएम टॉर्क को जेनरेट करता है। इसे 5 स्‍पीड मैनुअल गि‍यरबॉक्‍स और 5 स्‍पीड एएमटी ऑप्‍शन के साथ बेचा जा रहा है।  

 

कंपनी ने क्‍या कहा

 

नई मारुति‍ सुजुकी CelerioX  को लॉन्‍च करते हुए मारुति‍ सुजुकी इंडि‍या के सीनियर एक्‍जीक्‍युटि‍व डायरेक्‍टर, मार्केटिंग एंड सेल्‍स आर. एस. कल्‍सी ने कहा कि‍ प्रति‍स्‍पर्धी काम्‍पैक्‍ट कार सेगमेंट में सेलेरि‍ओ ने अपने लि‍ए सफलतापूर्वक जगह बनाई है। CelerioX के साथ मारुति‍ सुजुकी इस मॉडल का बोल्‍ड, स्‍टाइलि‍श और स्‍पोर्टी लुक देना चाहती है। यह बदलाव युवाओं को ध्‍यान में रखते हुए कि‍या गया है। हमें वि‍श्‍वास है कि‍ CelerioX  ब्रांड को बढ़ाने और यंग कस्‍टमर्स को जोड़ने का काम करेगी। गौरतलब है कि‍ मारुति‍ सुजुकी अब तक भारत में Celerio के 3 लाख से ज्‍यादा यूनि‍ट्स को बेच चुकी है। 

 

आगे पढ़ें...

 

CelerioX का एक्‍सटीरि‍यर

 

-नई मारुति‍ सुजुकी CelerioX को बोल्‍ड न्‍यू फेस के साथ कई ब्‍लैक एलि‍मेंट के साथ पेश कि‍या गया है। 
-इस कार में ऑल ब्‍लैक रेडि‍एडर ग्रि‍ल और एयर डैम और ऑल न्‍यू फ्रंट बंपर के साथ मस्‍कुलर डि‍जाइन और लार्ज फॉगलैम्‍प हाउसिंग लगाया गया है। 
-क्रॉसओवर लुक के लि‍ए मारुति‍ ने इसमें व्‍हील आर्क और अंडर बॉडी क्लैडिंग के साथ-साथ साइड डोर क्‍लैडिंग और रूफ गार्नि‍श को जोड़ा है। 
-इस कार को ऑल न्‍यू पपरि‍का ऑरेंज कलर के साथ चार नए कलर ऑप्‍शन के साथ पेश कि‍या गया है। 

 

आगे पढ़ें...

 

इंटीरि‍यर

 

-एक्‍सटीरि‍यर में ब्‍लैक थीम के साथ इसका कैबि‍न भी ऑल ब्‍लैक और वाइट एक्‍सेंट के साथ है।
-ब्‍लैक सीट कवर के साथ कुछ ऑरेंज कलर को मि‍क्‍स कि‍या गया है।
-सेफ्टी के लि‍हाज से इसमें ड्राइवर साइड एयरबैग और ड्राइवर सीटबेल्‍ट प्रीटेंशनर को सभी वेरि‍एंट्स में स्‍टैंडर्ड रखा गया है।
-पैसेंजर एयरबैग और एबीएस को केवल ऑप्‍शन के तौर पर दि‍या जा रहा है।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट