विज्ञापन
Home » Auto » LaunchesNew Wagon R launch

आज लॉन्च होने जा रही है भारतीयों की पसंदीदा कार नई Wagon R, जानिए खास फीचर

साल 2006 में Wagon R ने सबसे ज्यादा बिकने वाली कार का बनाया था रिकार्ड

New Wagon R launch

New Wagon R launch: मारुति सुजुकी WagonR की आज लॉन्चिंग होगी। यह कार टॉल ब्वॉय डिजाइन के साथ आकर्षक लुक में होगी। साथ ही साइज में यह पहले के मुकाबले बड़ी है। यह पेट्रोल और डीजल दोनों वेरियंट में उपलब्ध रहेगी। इसमें 1.0 लीटर K10B इंजन होगा, जो कि 68 Bhp का पावर और 90 न्यूटन मीटर टार्क जनरेट करेगा

नई दिल्ली. मारुति सुजुकी की पसंदीदा कार WagonR का नया मॉडल आज लॉन्च होगा। यह कार टॉल ब्वॉय डिजाइन के साथ आकर्षक लुक में होगी। साथ ही साइज में यह पहले के मुकाबले बड़ी है। यह पेट्रोल और डीजल दोनों वेरियंट में उपलब्ध रहेगी। इसमें 1.0 लीटर K10B इंजन होगा, जो कि 68 Bhp का पावर और 90 न्यूटन मीटर टार्क जनरेट करेगा, जबकि दूसरे वेरिएंट में 1.2 लीटर का K12M चार सिलेंडर इंजन होगा, जो कि 83 BHP और 113 न्यूटन टार्क जनरेट होगा। इसमें 5 स्पीड मैनुअल और ऑटोमेटिक गियरबॉक्स होगा। इस कार के एलपीजी और सीएनजी वेरिएंट को फिलहाल इस साल लॉन्च नहीं किया जाएगा। 

 

फीचर्स

यह कार 1000सीसी और 1200सीसी में होगी। 1000 सीसी सेगमेंट में LXI और VXI वेरिएंट होंगे, जबकि 1200 सीसी सेगमेंट में VXI और ZXI होंगे। कार कीमत 5 से 5.50 लाख रुपए हो सकती है। इसके टॉप वेरिएंट में रुफ इंटीग्रेटेड स्पॉयलर हो सकता है। साथ ही मल्टी फंक्शन स्टीरिंग व्हील, टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 12 वोल्ट का फोन चार्जिंग सॉकेट होता है। सेफ्टी फीचर के तौर पर फ्रंट में डुअल एयरबैग होगा और एबीएस (एंटी स्किड ब्रेकिंग सिस्टम) और ईबीडी (इलेक्ट्रानिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन) होगा। साथ ही सीट बेल्ट रिमाइंडर, रियर पार्किंग सेंसर और स्पीड अलर्ट सिस्टम जैसे फीचर्स मिलेंगे। 


6 कलर में होगी कार 

नई वैगनआर 6 कलर्स में होगी। इसमें सुपीरियर वाइट, सिल्की सिल्वर, मैग्मा ग्रे, ऑरेंज, ब्राउन और पूलसाइड ब्लू शामिल हैं। नई WagonR में फ्यूल कैपेसिटी 32 लीटर होगी। फीचर्स की बात करें, तो ड्राइवर सीट के लिए एयरबैग होगा और पार्किंग सेंसर होगा। इसमें डुअल टोन इंटीरियर होगा।

 

सबसे ज्यादा बिकने वाली कार का बनाया था रिकार्ड

इस कार को 20 साल पहले 1999 में लॉन्च किया गया था। तब से लेकर अब तक यह कार भारत की सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों की लिस्ट में शामिल रही है। साल 2016 में वैगनआर ने एक साल में सबसे ज्यादा बिक्री का रेकॉर्ड बनाया। इस साल कंपनी ने जनवरी से दिसंबर के बीच 1,73,286 वैगनआर बेची। साल 2000 में लॉन्चिंग के बाद से लेकर साल 2005 तक इसकी बिक्री का आंकड़ा एक लाख यूनिट से कम रहा। 

 

कार की बुकिंग शुरू 

इस कार की बुकिंग शुरू हो गई है, जिसे 11 हजार रुपए टोकन मनी देकर बुक कराया जा सकता है। ग्राहक इसे कंपनी की वेबसाइट से ऑनलाइन भी बुक करा सकते हैं।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन
Don't Miss