Home » Auto » LaunchesHyundai likely to bring back the Santro brand around Diwali this year

22,530 रुपए तक महंगी हुई हुंडई की ग्रैंड i10, दिवाली तक हो सकती है सैंट्रो ब्रांड की वापसी

Hyundai का कहना है कि इनपुट कॉस्‍ट और मैटीरियल की लागत बढ़ने से ग्रैंड आई10 के दाम बढ़ाने का फैसला किया गया है।

Hyundai likely to bring back the Santro brand around Diwali this year

नई दिल्‍ली. हुंडई मोटर इंडिया (HMIL) ने अपनी हैचबैक ग्रैंड आई10 की कीमत में 3 फीसदी तक (22530 रुपए) का इजाफा किया है। बढ़ी हुई कीमतें अगस्‍त से प्रभावी हो जाएंगी। कंपनी ने अन्‍य दूसरे मॉडल की कीमतों में फिलहाल इजाफा नहीं किया है। कंपनी का कहना है कि इनपुट कॉस्‍ट और मैटीरियल की लागत बढ़ने से ग्रैंड आई10 के दाम बढ़ाने का फैसला किया गया है। ग्रैंड आई10 की कीमत 4.74 लाख से 7.51 लाख रुपए (शोरूम दिल्‍ली) के बीच है। वहीं, कंपनी दिवाली तक अपने सैंट्रो ब्रांड की वापसी कर सकती है। हालांकि कंपनी की तरफ से इसकी आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। 

 


दिवाली तक लॉन्‍च हो सकती है नई कार  
हुंडई ने ग्रैंड आई10 की कीमत ऐसे समय में बढ़ाई है, जब वह इस साल दिवाली तक नई कॉम्‍पैक्‍ट कार लॉन्‍च करने की तैयारी है। हुंडई यह नया मॉडल माना जा रहा है कि सैंट्रो ब्रांड का नया अवतार होगा। हालांकि, कंपनी ने इस कार के नाम का एलान अभी तक नहीं किया है। 

 

सैंट्रो की वापसी का कंपनी पर है दबाव 
इस साल की शुरुआत में एचएमआईएल के एमडी एंड सीईओ वाई के कू ने कहा कि इस दिवाली तक नया मॉडल लॉन्‍च होगा। इसलिए उस समय सैंट्रो बैज को लेकर आखिरी फैसला किया जाएगा। उन्‍होंने कहा कि हालांकि डीलर्स, कस्‍टमर्स और मार्केट की तरफ से सैंट्रो ब्रांड को वापस लाने का दबाव है। कंपनी एंट्री लेवल स्‍माल कार इऑन से प्रीमियम एसयूवी टूंसा तक की बिक्री करती है। इनकी कीमत 3.33 लाख से 25.74 लाख रुपए (शोरूम) है।  

 

 

आगे पढ़ें...भारत में 2-3 साल भी टि‍क नहीं पाईं 7 कारें, होंडा Mobilio से फोर्ड फिएस्‍टा का नाम शामि‍ल 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट