Home » Auto » LaunchesBajaj Chetak Chic 2019

एक्टिवा को टक्‍कर देने वापस आ रहा है Bajaj चेतक, सामने आई तस्‍वीरें

रिपोर्ट्स के अनुसार, नए Bajaj Chetak को अगले साल लॉन्‍च किया जा सकता है।

1 of

नई दिल्ली. स्कूटर मार्केट में  फिर से कब्जा जमाने के इरादे से  Bajaj Auto चेतक स्‍कूटर को दोबारा बाजार में उतार सकती है। रिपोर्ट्स के अनुसार, पूरी तरह नए अवतार में बजाज चेतक को अगले साल लॉन्‍च किया जा सकता है और इसकी कीमत 70 हजार रुपए हो सकती है। बजाज ऑटो का एक समय स्कूटर सेगमेंट में दबदबा था। इस सेगमेंट में कंपनी का मार्केट शेयर 50 फीसदी से अधिक होता था। बजाज ने 2009 में चेतक स्कूटर को बंद कर दिया। अभी बजाज का स्कूटर में मार्केट सेगमेंट करीब 15 फीसदी है। अगर ऐसा होता है तो सीधे तौर पर चेतक से होंडा की एक्टिवा को टक्कर मिलने वाली है। 

 


Chetak Chic रखा जाएगा नाम 
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, बजाज अपने चेतक ब्रांड को रीलॉन्‍च कर सकती है। नए बजाज चेतक की तस्‍वीरें लीक हुई हैं। दावा किया जा रहा है कि तस्‍वीरें नए चेतक की पेटेंट हैं। इसका नाम Chetak Chic रखा जाएगा। नए बजाज चेतक स्कूटर की कीमत 70,000 रुपए हो सकती है। इसके साथ ही चेतक का इलेक्ट्रिक वर्जन भी भारतीय बाजार में लॉन्च किया जा सकता है। 

 

रिपोर्ट में दावा किया गया है कि नए बजाज चेतक में यूएसबी चार्जिंग प्‍वाइंट, सीबीएस ब्रेक्स, बड़ा फ्यूल टैंक और ओवल शेप्ड हेडलैम्प्स होंगी। नए मॉडल में 125cc, एयर कूल्ड इंजन दिया जा सकता है। यह इंजन 9-10 bhp पावर और 9 Nm टॉर्क जेनरेट कर सकता है। 

 

आगे पढ़ें... नई चेतक से बाजार में किन ब्रांड्स को मिलेगी टक्‍कर 

 

यूनिसेक्‍स स्‍कूटर होगा नया चेतक 
नए बजाज चेतक का मुकाबला Honda Activa, Piaggio Vespa और Aprilia SR150 के टॉप वेरियंट्स से हो सकता है। मीडिया में जो तस्वीरें लीक हुई हैं उनमें Bajaj Chetak का नया अवतार यूनिसेक्स स्कूटर है। इसमें आरामदायक राइडिंग पोजिशन, अंडर सीट स्टोरेज, अपराइड हैंडलबार, वाइड फुट पेग्स और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी से लैस ऑल डिजिटल कंसोल दिया जाएगा। 

 

आगे पढ़ें... 34 साल तक हमारा बजाज 

34 साल तक चेतक कहलाया 'हमारा बजाज' 
भारतीय दोपहिया बाजार में बजाज चेतक का 1972 से 2006 तक दबदबा रहा था। बाद में नए इंजन और नए लुक-डिजाइन के साथ कंपनी ने इसे नहीं उतारा। बाद में कंपनी ने इसका उत्‍पादन बंद कर दिया। बजाज चेतक स्कूटर का नाम महाराणा प्रताप सिंह के घोड़े चेतक के नाम पर रखा गया था। अफोर्डबल प्राइस रेंज में आने वाले इस टॉप क्वॉलिटी स्कूटर को प्यार से 'हमारा बजाज' भी कहा जाता था।

 

 

ये भी पढ़ें... Honda Navi का नया एडिशन लॉन्‍च, 44775 रुपए कीमत; खास है नया लुक और फीचर

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट