विज्ञापन
Home » Auto » LaunchesFord Puma Crossover details leak

Ford Puma Crossover की पहली तस्वीर आई सामने, कार ऐसी जिसमें समा जाता है फर्नीचर

कार ब्रेकिंग के वक्त बेकार जा रही एनर्जी को बचाता है और उसे कार में स्टोर करता है।

Ford Puma Crossover details leak

Ford Puma Crossover details leak: Ford ने कॉम्पैक्ट क्रॉसओवर पूमा की पहली तस्वीर जारी की है। यह एक हाईब्रिड तकनीक वाली कार होगी, जिसमें विंग-टॉप हैडलैंप्स और कार को एथेलेटिक बनाने वाले घुमाव शामिल हैं।

नई दिल्ली. Ford ने कॉम्पैक्ट क्रॉसओवर पूमा की पहली तस्वीर जारी की है। यह एक हाईब्रिड तकनीक वाली कार होगी, जिसमें विंग-टॉप हैडलैंप्स और कार को एथेलेटिक बनाने वाले घुमाव शामिल हैं। इस फोटो में कार के एयरोडायनामिक्स के बारे में पता लगता है। कार की लगेज क्षमता 456 लीटर होगी। इसकी 2019 के अंत तक बिक्री शुरू हो जाएगी।

 

रोमानिया के क्रेओवा असेंबली प्लांट में होगा कार का उत्पादन

कार का उत्पान कंपनी के रोमानिया के क्रेओवा असेंबली प्लांट में होगा। कंपनी ने 2008 से इस प्लांट में 1.5 बिलयन यूरो का निवेश किया है। फोर्ड पूमा की पहली फोटोज़ से कार के स्टाइल की जानकारी सामने आई है। कार एडं बाइक की खबर के मुताबिक फोर्ड का कहना है कि ग्राहकों से सलाह लेने के बाद कंपनी ने कार के लगेज स्पेस को लचीला बनाया है। फोर्ड पूमा के इस आधुनिक लगेज स्पेस में छोटा फर्नीचर आसानी से फिट हो जाता है। वहीं कंपनी का कहना है कि कार के स्टोरेज कंपार्टमेंट में आसानी से एक गोल्फबैग समा सकता है।

 

कार ब्रेकिंग के वक्त बेकार जा रही एनर्जी को बचाएगा

पूमा में फोर्ड का 1.0-लीटर तीन-सिलेंडर ईकोबूस्ट हाईब्रिड तकनीक वाला इंजन लगाया गया है जो 153 bhp पावर जनरेट करता है। कार में बेल्ट-ड्राइवन स्टार्टर/जनरेटर दिया गया है जो ब्रेकिंग के वक्त बेकार जा रही एनर्जी को बचाता है और उसे कार में लगी 48 वोल्ट बैटरी तक पहुंचाता है।

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन