विज्ञापन
Home » Auto » LaunchesBajaj New campaign

बदल गया हमारा बजाज, World's Favorite Indian के नाम से विश्व में छाने को तैयार 

Bajaj अब घरेलू के साथ ही वैश्विक स्तर पर धाक जमाने की कोशिश में है। 

Bajaj New campaign

Bajaj New campaign: Bajaj ने आज अपने पुराने कैंपेन हमारा बजाज की जगह The World's Favorite Indian कैपन शुरू किया है। राजीव बजाज का मानना है कि बजाज के नए ब्रांड ने केवल 17 वर्षों में एक घरेलू स्कूटर निर्माता कंपनी से विश्व स्तरीय मोटरसाइकिल बना गई है।

नई दिल्ली. Bajaj ने आज अपने पुराने कैंपेन हमारा बजाज की जगह The World's Favorite Indian कैपन शुरू किया है। उनके मुताबिक पिछले साल भारत के बाहर जिस तरह से बजाज की बाइक की सेल रही है, उससे यह बजाज अब वैश्विक ब्रांड बन गया है। राजीव बजाज ने कहा कि बजाज ब्रांड ने केवल 17 वर्षों में एक घरेलू स्कूटर निर्माता कंपनी से विश्व स्तरीय मोटरसाइकिल बना गई है। कंपनी मौजूदा वक्त में 70 से ज्यादा देशों में अपनी बिक्री से राजस्व का 40 फीसदी हिस्सा प्राप्त करती है। बजाज भारत की पहली ऐसी कंपनी है, जो कुल निर्यात की जाने वाले वाली हर 3 में से बाइक में से 2 बजाज की होती है।  राजीव बजाज ने बताया कि साल 2018 में 2 मिलियन से ज्याद बाइक का निर्यात किया गया।  

 

 

बजाज से बेहतर कोई भी मेक इन इंडिया नहीं

राजीव बजाज ने कहा कि बजाज से बेहतर कोई भी मेक इन इंडिया नहीं है। कंपनी तीसरी सबसे बड़ी मोटरसाइकिल कंपनी है, जिसका पिछले 10 साल में राजस्व बढ़कर 80 हजार करोड़ हो गया है। बजाज का इलेक्ट्रिक व्हीकल 2020 तक आएगा। उन्होंने कहा कि उनका फोकस मैनुफैक्चरिंग प्लांट बढ़ाने पर नही, बल्कि बेहतर प्रोडक्ट बनाने पर है। अभी बजाज के 40 प्लांट हैं। बजाज केटीएम और Triumph motorcycle से दुनियाभर के टूव्हीलर मार्केट तक पहुचने की कोशिश है। प्रदूषण के मुद्दे पर राजीव बजाज ने कहा कि कार की तुलना में बाइक कम प्रदूषण फैलती है। अगर प्रति व्यक्ति प्रति किलोमीटर फैलने वाले प्रदूषण की बात की जाए , तो वो कार से कम होगा।

 

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन