विज्ञापन
Home » Auto » Industry/ TrendsNGT order on emission norms

NGT के आदेश को Volkswagen ने दी SC में चुनौती, कहा- नहीं की है कोई गड़बड़ी

फॉक्सवैगन ने जुर्माने की रकम जमा करने का किया वादा

NGT order on emission norms

नई दिल्ली. जर्मन कार निर्माता कंपनी Volkswagen समूह की ओर से एजीटी के आदेश पर सफाई दी गई है, जिसमें कहा गया है कि कंपनी भारत सरकार के कार्बन उत्सर्जन मानकों का पालन करती है और उसकी सभी कारों की मैनुफैक्चरिंग इन नियमों के दायरे में रहते हुए किया गया है। साथ ही कहा गया कि वो उनकी ओर से एजीटी के फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी गई है। फॉक्सवैगन ने कहा कि वो एनजीटी कोर्ट के आदेश का सम्मान करते हैं और जुर्माने की राशि को कोर्ट के अनुसार जमा करेगी।   

 

100 करोड़ रुपए जमा कराने का दिया है आदेश 

बता दें कि एनजीटी ने फॉक्सवैगन को कल तक केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड में 100 करोड़ रुपए जमा कारने का आदेश दिया है। ऐसा न होने पर कंपनी की संपत्ति को जब्त करने का आदेश दिया गया है। एनजीटी ने 15 फरवरी को फॉक्सवैगन पर 171. 34 करोड़ रुपए का जुर्माना लगाया है।

 

कंपनी को दिल्ली में प्रदूषण फैलाने का पाया गया है दोषी

बता दें कि कंपनी पर वायु प्रदूषण मानकों के उल्लंघन का आरोप है। एनजीटी के मुताबिक कंपनी की कारों से उत्सर्जित नाइट्रोजन ऑक्साइड की अधिक मात्रा के चलते लोगों के स्वास्थ्य पर बुरा असर पड़ा है। एक एक्सपर्ट कमेटी की रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी की कारों ने साल 2016 में देश के राजधानी दिल्ली में करीब 48.678 टन नाइट्रोजन ऑक्साइड का उत्सर्जन किया है। 

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन