विज्ञापन
Home » Auto » Industry/ TrendsTata motors share price has been falling

टाटा मोटर्स की कारों में आई गड़बड़ी, कंपनी ने वापस बुलाई 44 हजार कारें

कार में गड़बड़ी की खबर के चलते कंपनी के शेयर प्राइस में दर्ज की गई गिरावट

Tata motors share price has been falling

Tata motors share price has been falling: टाटा मोटर्स (Tata Motors) की लक्जरी कार सब्सिडियरी जगुआर लैंड रोवर (JLR) ने इंग्लैंड में 44,000 कारें रिकॉल करने का फैसला किया है। इनमें कार्बन डाइ ऑक्साइड गैस (CO2) का उत्सर्जन तय मानकों से ज्यादा पाया गया है।

नई दिल्ली. टाटा मोटर्स (Tata Motors) की लक्जरी कार सब्सिडियरी जगुआर लैंड रोवर (JLR) ने इंग्लैंड में 44,000 कारें रिकॉल करने का फैसला किया है। इनमें कार्बन डाइ ऑक्साइड गैस (CO2) का उत्सर्जन तय मानकों से ज्यादा पाया गया है। इस खबर के चलते टाटा मोटर्स के शेयर प्राइस में गिरावट दर्ज की गई। पिछले दो दिनों में कंपनी के शेयर में 2.57 प्रतिशत की गिरावट के साथ 177.65 अंकों पर पहुंच गए। 

इन कारों को बुलाया गया वापस

जिन कारों को वापस बुलाया गया है, वो लैंड रोवर के साल 2016 से 2019 के बीच बने मॉडल्स हैं। इसमें डिस्कवरी, डिस्कवरी स्पोर्ट, रेंज रोवर स्पोर्ट, वेलर और इवोक जैसी कारें शामिल हैं। जगुआर के मॉडल्स में ई-पेस, एफ-पेस, एफ-टाइप, एक्सई और एक्सएफ शामिल हैं।पेट्रोल और डीजल वर्जन की 10 मॉडल्स में उत्सर्जन ज्यादा पाया गया है।

मुफ्त में की जाएगी कार की सर्विसिंग

कंपनी ने एक बयान में कहा कि वह ग्राहकों से संपर्क कर कारें मंगाएगी। इन कारों में कंपनी की ओर से मुफ्त में रिपेयरिंग की जाएगी। साथ ही सॉफ्टवेयर में बदलाव किए जाएंगे। कुछ पुर्जे भी बदले जा सकते हैं। इंग्लैंड की वाहन सर्टिफिकेशन एजेंसी ने इन कारों में प्रदूषण फैलाने वाली गैसों का उत्सर्जन अधिक पाया। बता दें कि यूरोपियन अथॉरिटी ने नई कारों के लिए प्रति किलोमीटर 118.5 ग्राम कार्बन डाइ ऑक्साइड का मानक तय किया है। इसे 2021 तक 95 ग्राम तक लाना है।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन