Advertisement
Home » ऑटो » इंडस्ट्री/ट्रेंड्समार्च से 35,000 रु. तक महंगे हो जाएंगे स्‍कोडा व्‍हीकल्‍स-Skoda to hike prices by up to Rs 35,000 from March

1 मार्च से 35000 रु तक महंगी हो जाएंगी स्‍कोडा की कारें, बढ़ी हुई कस्‍टम ड्यूटी है वजह

1 मार्च से स्‍कोडा के सभी मॉडलों के दाम 1 फीसदी बढ़ने वाले हैं।

1 of

नई दिल्‍ली. 1 मार्च से स्‍कोडा के सभी मॉडलों के दाम 1 फीसदी बढ़ने वाले हैं। स्‍कोडा ऑटो इंडिया ने एक बयान में कहा कि कंपनी ने यह कदम बजट 2018 में घोषित कस्‍टम ड्यूटी के असर की वजह से उठाया है। इस फैसले से स्‍कोडा के व्‍हीकल्‍स की कीमत प्रॉडक्‍ट और वेरिएंट के मुताबिक 10,000 से 35,000 रुपए की रेंज में बढ़ेगी। हालांकि यह भी कहा कि कंपनी चरणबद्ध तरीके से अपने व्‍हीकल्‍स की कीमतें बढ़ाएगी ताकि कस्‍टम ड्यूटी बढ़ने के प्रभाव को एक तय समय में कम किया जा सके। 

 

भारत में कैसा है स्‍कोडा का बिजनेस 

स्‍कोडा ऑटो मिड साइज सेडान से लेकर SUV कोडिएक तक की बिक्री करती है। इनकी कीमत की बात करें तो वह 8.32 लाख रुपए से लेकर 34.5 लाख रुपए तक है। बयान में कंपनी ने आगे कहा कि स्‍कोडा ने अपने ऐसे मौजूदा ग्राहकों के लिए 50,000 रुपए तक के लॉयल्‍टी बोनस की भी पेशकश की है, जो एक और स्‍कोडा प्रॉडक्‍ट खरीदना चाहते हैं।  

Advertisement

 

बजट में कितनी बढ़ाई गई कस्‍टम ड्यूटी 

बता दें कि बजट 2018-19 में वित्‍त मंत्री अरुण जेटली ने मोटर व्‍हीकल्‍स, मोटर कार, मोटर साइकिल के CKD इंपोर्ट पर कस्‍टम ड्यूटी को 10 फीसदी से बढ़ाकर 15 फीसदी कर दिया है। साथ ही ट्रक और बस जैसे मोटर व्‍हीकल्‍स के CBU इंपोर्ट पर ड्यूटी को 20 फीसदी से बढ़ाकर 25 फीसदी कर दिया गया है। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
Advertisement