विज्ञापन
Home » Auto » Industry/ TrendsRoyal Enfield will be hike production of bikes

Royal Enfield के खरीदारों को नहीं करना पड़ेगा इंतजार, कंपनी ने किया उत्पादन बढ़ाने का फैसला

हड़ताल के चलते उत्पादन पर पड़ रहा था असर

Royal Enfield will be hike production of bikes

Royal Enfield will hike production of bikes: Royal Enfield Interceptor और Continental GT 650 नवंबर में लॉन्च हुई थी। इसके बाद ही रॉयल इनफील्ड की इस मोटरसाइकिल को खरदीने को लेकर ग्राहकों में जबरदस्त क्रेज देखा गया।

नई दिल्ली. Royal Enfield Interceptor और Continental GT 650 नवंबर में लॉन्च हुई थी। इसके बाद ही रॉयल इनफील्ड की इस मोटरसाइकिल को खरदीने को लेकर ग्राहकों में जबरदस्त क्रेज देखा गया। साथ ही ग्लोबल मार्केट में भी मोटरसाइकिल की बिक्री अच्छी रही। लेकिन कंपनी में हड़ताल के चलते इसके प्रोडक्शन कम रहा। इसका नतीजा यह हुआ कि मोटरसाइकिल की वेटिंग लिस्ट लंबी होती गई।

 

कंपनी मोटरसाइकिल की बढ़ाएगी प्रोडक्शन 

हालांकि अब कंपनी दोनों बाइक का प्रोडक्शन बढ़ाने जा रही है। ऐसे में ग्राहकों को मोटरसाइकिल की खरीदारी के लिए माहीनों इंतजार नहीं करना पड़ेगा। रॉयल इनफील्ड ने प्रति होने वाली 2500 यूनिट के प्रोडक्शन को मार्च 2019 तक बढ़ाकर करीब 5000 करने का लक्ष्य तय किया है। बता दें कि Royal Enfield Interceptor 650 और Continental GT 650 दोनों अलग तरह की बाइक है। Interceptor 650 एक क्लासिक रोडस्टर बाइक है, जबकि GT650 एक कैफे रेसर बाइक है। यह भारत की सस्ती ट्विन सिलेंडर बाइक है।

 

कीमत 

Royal Enfield Interceptor 650 की कीमत 2.5 से 2.7 लाख है, जबकि GT650 की कीमत 2.65 से 2.85 लाख रुपए है। दोनों बाइक की हैंडलबार और राइडिंग पोजिशन अलग-अलग है। दोनों बाइक में 648सीसी ट्विन सिलेंडर लिक्विड कूल्ड इंजन है, जो 47bhp पावर और 52 न्यूटन मीटर टार्क जनरेट करेगा। दोनों बाइक में डुअल चैनल एबीएस मिलेगा। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन
Don't Miss