विज्ञापन
Home » Auto » Industry/ TrendsMaruti Suzuki Ciaz 

प्रीमियम सेडान सेगमेंट में Maruti Suzuki Ciaz की बादशाहत कायम, लगातार तीसरे साल रही टॉप पर

इस पॉपुलर कार ने सेडान सेगमेंट में 30 फीसद हिस्सेदारी हासिल की है। 

Maruti Suzuki Ciaz 
  • वित्त वर्ष 2018-19 में 46,000 से ज्यादा सियाज कार की बिक्री हुई।
  • 2014 में लॉन्च होने के बाद से सिजाज की 2.56 लाख से ज्यादा यूनिट्स की बिक्री हो चुकी है।

नई दिल्ली. मारुति सुजुकी सियाज (Maruti Suzuki Ciaz) कार की प्रीमियम सेडान सेगमेंट में बादशाहत कायम है। इस सेगमेंट में सियाज लगातार तीन साल से टॉप पर है। सेडान सेगमेंट में सियाज की 30 फीसद मार्केट हिस्सेदारी है। इसकी वित्त वर्ष 2018-19 में 46,000 से ज्यादा यूनिट्स की बिक्री। 2014 में लॉन्च होने के बाद से सिजाज की 2.56 लाख से ज्यादा यूनिट्स की बिक्री हो चुकी है।

 

सियाज में  पैदल यात्री सुरक्षा का रखा गया ख्याल

सियाज की कुल बिक्री में Ciaz के टॉप एंड वेरिएंट की कुल 48% हिस्सेदारी रही है। Ciaz का सिग्नेचर कलर Nexa Blue की कुल बिक्री में 31% हिस्सेदारी रही है।हाल ही में Maruti Suzuki Ciaz को 1.5 लीटर पेट्रोल और डीजल इंजन के साथ इंजन नेक्स्ट जनरेशन स्मार्ट Hybrid टेक्नोलॉजी शामिल की है और इसमें 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन दिया है। नया इंजन बेहतर परफॉर्मेंस, बेस्ट इन क्लास फ्यूल एफिशियंसी, बेहतर टॉर्क और पावर के साथ सुधरे हुए NVH परफॉर्मेंस के साथ आती है। Maruti Ciaz एडवांस्ट सेफ्टी रेगुलेशन्स का ख्याल रखा गया है। इसमें पैदल यात्री सुरक्षा भी शामिल किया गया है। सियाज में नए सेफ्टी फीचर्स के साथ ISOFIX चाइल्ड रिस्ट्रेन सिस्टम, हाई-स्पीड वार्निंग अलर्ट, डुअल एयरबैग्स, ABS के साथ EBD स्टैंडर्ड दिया गया है।

 

सियाज एक अच्छा विकल्प 

Maruti Suzuki India के सीनियर एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर, मार्केटिंग एंड सेल्स, आर. एस कल्सी ने कहा कि सियाज ने अत्यधिक प्रतिस्पर्धी प्रीमियम सेडान सेगमेंट में एक शानदार सफलता देखी है। 2018-19 में 30% बाजार हिस्सेदारी के साथ, Ciaz आकांक्षी और विकसित उपभोक्ताओं के लिए एक पसंदीदा विकल्प रहा है। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन